S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs MI Match 54: टॉप की दो टीमों में रहने का मुकाबला

कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन में मुकाबला रात आठ बजे

Bhasha | Published On: May 12, 2017 04:42 PM IST | Updated On: May 12, 2017 07:08 PM IST

आईपीएल 2017, KKR Vs MI Match 54: टॉप की दो टीमों में रहने का मुकाबला

दो दिग्गजों के मुकाबले में होगा फैसला कि कौन रहेगा टॉप पर. मुकाबला है कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच. शनिवार को होने वाले आईपीएल के इस मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का निर्धारण होगा. शानदार शुरुआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं. मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन मैच हार गई.

प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस पर इस मैच के नतीजे का कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन केकेआर को यह मैच जीतकर अपने अंक 18 करने होंगे, ताकि दूसरे स्थान पर कब्जा करने की दौड़ में बरकरार रहे.

दोनों टीमों के लिए शीर्ष दो के स्थान दांव पर हैं. मुंबई के 18 अंक हैं जबकि कोलकाता के 16 अंक है. शीर्ष दो में रहने वाली टीम को फाइनल में प्रवेश के दो मौके मिलेंगे. आईपीएल में अब तक पहले चरण के नतीजे देखें तो कोलकाता को मुंबई ने लगातार चार मैचों में हराया है और उसका चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड 5-14 का रहा है.

जिन टीमों ने अभी नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं किया है, उनमें सबसे अच्छा रनरेट (प्लस 0.729) कोलकाता का ही है. लेकिन वे जल्दी ही जीत के साथ क्वालिफाई करने की कोशिश में होंगे ताकि मामला अंत तक ना खिंचे.

केकेआर को जीतना है तो बल्लेबाजी में शीर्षक्रम पर निर्भरता खत्म करनी होगी. पिछले कुछ मैचों में शीषर्क्रम के नाकाम रहने पर टीम चोकर साबित हुई है.

सुनील नरायन से पारी का आगाज कराना भले ही केकेआर के लिये मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ लेकिन इससे शीषर्क्रम पर टीम की निर्भरता भी बढी है. केकेआर के लिए चिंता का सबब यूसुफ पठान का खराब फॉर्म रहा है और टीम को एक फिनिशर की कमी खल रही है. यूसुफ पिछले आठ मैचों में सिर्फ 37 रन बना सके हैं. मनीष पांडे भी लंबे समय से फॉर्म में नहीं है जबकि न्यूजीलैंड के हरफनमौला कोलिन डि ग्रांडहोम के खाते में चार विकेट और 97 रन ही हैं.

ऐसे में कप्तान गौतम गंभीर बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करके नरायन या क्रिस लिन को निचले क्रम पर उतार सकते हैं. गेंदबाजी हमेशा से कोलकाता की ताकत रही है और अब यह मुकाबला मुंबई के बल्लेबाजों और कोलकाता के गेंदबाजों का होगा. मुंबई के कैरेबियाई स्टार लेंडल सिमंस और काइरन पोलार्ड शानदार फॉर्म में हैं. पिछली बार मुंबई ने केकेआर को दोनों मैचों में हराया था और कप्तान रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच थे. उनके लिए यह फॉर्म में लौटने का मौका है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 3: India 96/1Shikhar Dhawan on strike