S M L

आईपीएल 2017, KXiP Vs KKR Match 49 : केकेआर के लिए अब लक्ष्य है टॉप दो में जगह बनाना

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच मोहाली में रात आठ बजे

FP Staff | Published On: May 09, 2017 03:21 PM IST | Updated On: May 09, 2017 03:28 PM IST

आईपीएल 2017, KXiP Vs KKR Match 49 : केकेआर के लिए अब लक्ष्य है टॉप दो में जगह बनाना

प्लेऑफ में खेलना तय हो गया है. अब बारी है टॉप दो में जगह बनाने की. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अगला लक्ष्य यही है. पिछले मैच में धमाकेदार जीत के साथ आईपीएल प्लेऑफ में उसे जगह मिल चुकी है. मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ शीर्ष दो में जगह बनाने के इरादे अब यह टीम मोहाली में उतरेगी.

कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 20 मुकाबले हुए हैं. इसमें 14 केकेआर ने जीते हैं. 2014 से केकेआर ने लगातार आठ मैच जीते हैं. किंग्स के लिए मुश्किल यह भी है कि अब उसके पास हाशिम अमला नहीं हैं. दो शतक उन्होंने लगाए हैं. वो और डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने के लिए वापस चले गए हैं. पिछले हफ्ते मार्कस स्टोइनिस भी कंधे की चोट से बाहर हो गए थे.

केकेआर ने लगातार दो मैच हारने के बाद रविवार को बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया था. गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम अब 12 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. अब वे किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर अपनी स्थिति पुख्ता करने के इरादे से उतरेंगे जिसे रविवार को गुजरात लायंस ने छह विकेट से हराया.

केकेआर ने पिछले मैच में दिखा दिया कि वह आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से क्यों हैं. जीत के लिए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 105 रन बना लिए थे, जो आईपीएल में पावरप्ले में रिकॉर्ड स्कोर है.

केकेआर ने 29 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. सुनील नरायन ने 17 गेंद में 54 रन बनाए. उन्होंने 15 गेंद में आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से अपने नाम किया. मैच के बाद गंभीर ने कहा कि छह ओवर में 105 रन अविश्वसनीय हैं और उन्होंने अपने पूरे कैरियर में ऐसी साझेदारी नहीं देखी.

केकेआर को हालांकि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना होगा. नरायन के फॉर्म में रहने पर गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया है. उनके अलावा बाकी बल्लेबाजों को भी बल्ले से योगदान देना होगा.

नरायन ने केकेआर के 12 में से नौ मैच में पारी की शुरुआत करके अब तक 194 रन बनाए हैं. केकेआर के अन्य बल्लेबाजों कोलिन डे ग्रांडहोम, मनीष पांडे और यूसुफ पठान को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उमेश यादव, क्रिस वोक्स और नरायन पर गेंदबाजी में पूरा दारोमदार होगा जिनका साथ देने के लिए अंकित राजपूत और पीयूष चावला हैं.

दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली पंजाब टीम 11 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी है और 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. उसे नॉकआउट में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए बाकी तीन मैच जीतने होंगे.

हाशिम अमला के शतक की मदद से तीन विकेट पर 189 रन बनाने के बावजूद पंजाब की टीम गुजरात से हार गई. गुजरात के लिए ड्वेन स्मिथ ने 39 गेंद में 74 रन बनाए जिन्हें पंजाब के फील्डरों ने दो जीवनदान भी दिए.

अमला और मैक्सवेल के अलावा पंजाब को मार्टिन गप्टिल, शॉन मार्श, मनन वोहरा, ऋद्धिमान साहा और अक्षर पटेल से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi