S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs DD Match 32 Result: गंभीर-उथप्पा ने केकेआर को दिलाई जीत

दिल्ली डेयरडेविल्स छह विकरेट पर 160, कोलकाता नाइटराइडर्स तीन विकेट पर 161

Shailesh Chaturvedi Updated On: Apr 29, 2017 10:19 AM IST

0
आईपीएल 2017, KKR Vs DD Match 32 Result: गंभीर-उथप्पा ने केकेआर को दिलाई जीत

शुक्रवार का पहला मुकाबला ऐसी दो टीमों के बीच था जिसमे एक का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है तो दूसरी टीम ऐसी है जिसको प्लेफऑफ में पहुंचने के लिए लगभग हर मैच जीतना जरूरी था.

कप्तान गौतम गम्भीर (नाबाद 71) और रोबिन उथप्पा (59) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने  ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले खेलते हुए दिल्ली ने संजू सैमसन के 60 और श्रेयस अय्यर के 47 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट पर 160 रन बनाए थे. जवाब में कोलकाता ने 16.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस महत्वपूर्ण मैच में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. संजू सैमसम और करुण नायर ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. संजू तो खासकर शानदार फॉर्म में दिख रहे थे. लेकिन इसी बीच सुनीन नरायन ने करुण को आउट कर दिल्ली को पहला झटका दिया. हालांकि इसके बाद क्रीज पर उतरे श्रेयस अय्यर ने भी सैमसन का अच्छा साथ दिया.

संजू पूरे सीजन की तरह इस मैच में रनों की बारिश कर रहे थे. इसके बाद कुलदीप यादव और नरायन ने दिल्ली की रन गति जरूर कम कर दी. 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 77 रन था लेकिन इसके बाद सैमसम और श्रेयस ने रनगति तेज कर दी.

इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने कई शानदार शॉट लगाए. इन दोनों की साझेदारी की बदौलत एक समय  दिल्ली अपना स्कोर 190 रन के करीब बनाने की सोच सकता था लेकिन कोलकाता के गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए न केवल दिल्ली की रनगति कम की बल्कि लगातार विकेट भी लेते रहे.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कूल्टर नाइल ने तो आखिर में दिल्ली की कमर ही तोड़  दी. वोक्स, नरायन और कुलदीप ने भी उनका अच्छा साथ दिया और दिल्ली पर दबाव बनाए रखा. इन गेंदबाजों की बदौलत दिल्ली आखिरी 5 ओवर्स में केवल 30 रन ही बना पाई.

अब मोमेंटम केकेआर के पास था लेकिन इस बार सुनील नरायन बल्लेबाजी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज रबाडा का शिकार बन गए. दिल्ली के गेंदबाजों ने इस समय सोचा होगा कि वह अब केकेआर पर दबाव बना सकते हैं लेकिन रोबिन उथप्पा ने उनके इस सपने पर अगले 3-4 ओवर में ही पानी फेर दिया

उथप्पा को गंभीर के रूप में अच्छा जोड़ीदार मिला.  उथप्पा ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की.  इस दौरान एक जीवनदान भी मिला लेकिन इसके बाद उन्होने दिल्ली के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और हर गेंदबाज की धुनाई की, 117 रन पर जब केकेआर की जीत लगभग तय हो चुकी थी तो वह रन आउट हो गए. हालांकि इससे पहले उन्होने केवल 33 गेंद पर 59 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए

दूसरी तरफ टीम के कप्तान गौतम गंभीर खूंटा टांग के बैठे रहे और अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिला कर ही वापस लौटे. गंभीर 71 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. इस पारी में उन्होने 11 चौके लगाए. हालांकि मनीष पांडे इस मैच में कुछ नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर रबाडा का शिकार बन गए. हालांकि जब तक केकेआर की जीत लगभग तय हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi