S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs GL Match 23: टॉप और फ्लॉप के बीच मुकाबला

कोलकाता में केकेआर और गुजरात लायंस के बीच मुकाबला रात आठ बजे से

FP Staff | Published On: Apr 20, 2017 09:48 PM IST | Updated On: Apr 21, 2017 02:41 PM IST

0
आईपीएल 2017, KKR Vs GL Match 23: टॉप और फ्लॉप के बीच मुकाबला

अगर उन्हें ईडन का किंग कहा जाता है, तो गलत नहीं है. कोलकाता नाइट राइडर्स की अपने घर में कुछ ऐसी ही इमेज और ऐसा ही रिकॉर्ड है. जीत की हैट्रिक वे बना चुके हैं. जीत के आत्मविश्वास से ओतप्रोत दो बार की चैम्पियन टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है. उसे शुक्रवार को सबसे नीचे की टीम के खिलाफ आईपीएल के मैच में गुजरात लायंस से खेलना है. यानी मुकाबला आकाश और पाताल में है. अगर टी 20 क्रिकेट अनिश्चितताओं से जुड़ा नहीं होता, तो केकेआर को पहले ही विजेता घोषित कर दिया जाता. लेकिन अब भी दावेदारी उसकी बेहद मजबूत है.

पांच मैचों में चार जीत के बाद केकेआर के हौसले बुलंद हैं. जबकि पिछले सत्र में लीग चरण के बाद शीर्ष पर रही गुजरात अंकतालिका में सबसे नीचे है. उसे पांच मैचों में महज एक में जीत मिली है.

केकेआर की जीत का कोई एक नायक नहीं रहा है, बल्कि उसे टीम के रूप में अच्छे प्रदर्शन से जीत मिली है. सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात लायंस गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में नाकाम रही खासकर स्पिनरों ने काफी निराश किया.

घायल क्रिस लिन की गैर मौजूदगी में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही. दिल्ली के खिलाफ केकेआर की शुरुआत बहुत खराब थी. तीन ओवर के भीतर 21 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए थे.

ऐसे में कोई और टीम होती तो दबाव के आगे घुटने टेक देती. लेकिन केकेआर के लिए मनीष पांडे (47 गेंद में नाबाद 69 रन) और यूसुफ पठान (36 गेंद में 59 रन) ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की. पांडे शानदार फॉर्म में हैं और सत्र की शुरुआत में उन्होंने नाबाद अर्धशतक जमाया. जबकि पिछले मैच में छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई.

तीन दिन के ब्रेक के बाद केकेआर अब ईडन पर तीन दिन में लगातार दो मैच खेलेगी. इसमें रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच शामिल है. केकेआर के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है. हालांकि बांग्लादेशी हरफनमौला शाकिब अल हसन को बेंच पर बैठना पड़ रहा है. आंद्रे रसेल की जगह आए कोलिन डि ग्रांडहोम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे शाकिब को मौका दिया जा सकता है.

केकेआर की स्पिन तिकड़ी सुनील नरायन, कुलदीप यादव और यूसुफ पठान ने नौ ओवरों में 43 रन देकर तीन अहम विकेट लिए. इससे पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया.

दूसरी ओर रैना के लिए चुनौती सही टीम संयोजन तलाशने की होगी. ड्वेन स्मिथ और एरॉन फिंच अभी तक नाकाम रहे हैं. इससे जैसन रॉय और जेम्स फॉकनर को मौका मिल सकता है. कैरेबियाई हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को लगी चोट ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

टीम स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा की फॉर्म में वापसी भी चाहेगी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाद थके हुए लग रहे हैं. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ चार ओवरों में 57 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. केरल के युवा तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन करके क्रिस गेल का विकेट लिया था.

पिछले तीन मैच - कोलकाता नाइटराइडर्स

13 अप्रैल -  किंग्स इलेवन पंजाब को कोलकाता में आठ विकेट से हराया

15 अप्रैल - सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता में 17 रन से हराया

17 अप्रैल - दिल्ली डेयरडेविल्स को दिल्ली में चार विकेट से हराया

पिछले तीन मैच - गुजरात लायंस

14 अप्रैल - राइजिंग पुणे सुपरजायंट को राजकोट में सात विकेट से हराया

16 अप्रैल - मुंबई इंडियंस से मुंबई में छह विकेट से हारे

18 अप्रैल - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसे राजकोट में 21 रन से हारे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi