S M L

आईपीएल 2017, GL Vs RPS Match 39: जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायंट

पुणे में होगा मेजबान राइजिंग पुणे सुपरजायंट और गुजरात लायंस के बीच मुकाबला

FP Staff Updated On: Apr 30, 2017 06:22 PM IST

0
आईपीएल 2017, GL Vs RPS Match 39: जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगे राइजिंग पुणे सुपरजायंट

आईपीएल दस के शुरू में जूझने के बाद लय हासिल कर रही राइजिंग पुणे सुपरजायंट जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी. सुपरजायंट को सोमवार को होने वाले मुकाबले में गुजरात लायंस से खेलना है. गुजरात टीम मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में हारकर पुणे पहुंची है.

शुरू में तालिका में निचले स्थान पर रहने के बाद सुपरजायंट ने पिछले पांच मैचों में चार जीत दर्ज कर चौथा स्थान हासिल किया है. अब उसे पांच जीत से नौ मैचों में 10 अंक हैं और सोमवार के मुकाबले में जीत से चौथे स्थान पर रहना तय करेगी. इससे उसका इस साल के प्ले ऑफ में जगह बनाने का मौका मजबूत हो जाएगा.

इसके विपरीत लायंस की टीम नौ मैचों में आठ अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.  उसे प्ले ऑफ की उम्मीद बनाये रखने के लिए अपने सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. सुपरजायंट की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 61 रन की जीत की थी, इसके बाद वे आत्मविश्वास से भरे होंगे.

पुणे के गेंदबाजों ने मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए 157 रन के स्कोर का बचाव किया. इसमें इमरान ताहिर (18 रन देकर तीन विकेट) और मैन ऑफ द मैच लोकी फर्ग्युसन (सात रन देकर दो विकेट) का प्रदर्शन शानदार रहा. यहां तक कि जयदेव उनाद्कट, डेनियल क्रिस्टियन और वाशिंगटन सुंदर ने भी एक एक विकेट झटके.

कप्तान स्टीव स्मिथ भी लायंस के खिलाफ बल्लेबाजी में लगातार एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाने के मुद्दे का हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध होंगे. लेकिन स्मिथ, महेंद्र सिंह धोनी, मनोज तिवारी और स्थानीय खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बटोर सके हैं तो पुणे की टीम इनसे एकजुट प्रदर्शन की उम्मीद करेगी.

वहीं दूसरी ओर लायंस की टीम को बीती रात मुंबई इंडियंस से राजकोट में रोमांचक सुपर ओवर में शिकस्त का सामना करना पड़ा जो उसके लिए काफी निराशाजनक रही. हालांकि इस करीबी शिकस्त को भुलाकर वापसी करना मुश्किल होगा.

हालांकि लायंस की टीम इस बात से खुश होगी कि वे इस मैच को सुपर ओवर तक ले गए जबकि वे 154 रन के लक्ष्य का बचाव कर रहे थे. गुजरात के क्षेत्ररक्षकों ने शानदार प्रदर्शन किया और चार खिलाड़ियों को रन आउट किया. इसमें से तीन अंतिम सात गेंद में हुए जिससे मुंबई इंडियंस की टीम अंतिम गेंद में 153 रन पर सिमट गई.

हालांकि टीम जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के कारण एक ओवर के एलिमिनेटर में 12 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही. जेम्स फॉकनर (34 रन देकर दो विकेट) और दो नई प्रतिभाएं बेसिल थम्पी (29 रन देकर दो विकेट) ने अहम योगदान दिया. टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ी इरफान पठान ने भी अंतिम ओवर में गेंदबाजी करते हुए ज्यादा रन नहीं दिए.

गुजरात की टीम चाहेगी कि उसके गेंदबाज इसी तरह प्रदर्शन जारी रखे लेकिन वह बल्लेबाजों से निश्चित रूप से अधिक जिम्मेदारी से खेलने की उम्मीद करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi