S M L

आईपीएल 2017, RCB Vs GL, Match 20: हारी हुई दो टीमों के बीच मुकाबला

राजकोट में गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला

FP Staff, Bhasha | Published On: Apr 17, 2017 06:49 PM IST | Updated On: Apr 18, 2017 01:41 PM IST

आईपीएल 2017, RCB Vs GL, Match 20: हारी हुई दो टीमों के बीच मुकाबला

एक टीम सातवें नंबर पर, दूसरी आठवें नंबर पर. एक ने पांच में सिर्फ एक मैच जीता. दूसरी ने चार में सिर्फ एक मैच जीता है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला है. दोनों के लिए खासतौर पर अहम है, क्योंकि अगर वे सेमीफाइनल की रेस में रहना चाहते हैं, तो प्रदर्शन सुधारना ही होगा.

मैचों में तीन हारने के बाद लय हासिल करने के लिये जूझ रही गुजरात लायंस को अपने घर यानी राजकोट में खेलना है. मंगलवार को आईपीएल के अगले मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलेगी तो उसका इरादा घरेलू मैदान पर अपने अभियान को पटरी पर लाने का होगा.

लायंस पिछले साल आईपीएल में पदार्पण करके तीसरे स्थान पर रहे थे. लेकिन इस बार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के बाद उसने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ आईपीएल के दसवें सत्र की पहली जीत दर्ज की.

सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम को रविवार की रात मुंबई इंडियंस ने छह विकेट से हराया. अब वह सातवें स्थान पर है जबकि आरसीबी सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.

लायंस के शीषर्क्रम के बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम, एरॉन फिंच, रैना और दिनेश कार्तिक अच्छे फॉर्म में हैं. लेकिन एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन स्मिथ मुंबई के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं कर सके. लेकिन मैक्कलम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में विध्वंसक हो सकते हैं. फिंच अपनी क्रिकेट किट खोने के कारण मुंबई के खिलाफ नहीं खेल सके.

लायंस के लिए गेंदबाजी पहले दो मैचों में चिंता का सबब रही. लेकिन एंड्रयू टाइ के आने से उनका आक्रमण मजबूत हुआ है. टाइ ने पुणे के खिलाफ पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया जिसमें एक हैट्रिक शामिल थी. उन्होंने रविवार को मुंबई के खिलाफ भी दो विकेट लिए.

प्रवीण कुमार पहले दो ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. पुणे और मुंबई के खिलाफ लायंस को शुरुआती सफलताएं भी दिलाईं, लेकिन डेथ ओवरों में महंगे साबित हुए. मुनाफ पटेल ने कल अपना पहला मैच खेलकर एक विकेट लिया, जबकि केरल के बासिल थम्पी भी मुंबई के खिलाफ प्रभावी रहे. रवींद्र जडेजा की वापसी के बावजूद स्पिन आक्रमण कमजोर रहा है. शादाब जकाती और शिविल कौशिक महंगे साबित हुए.

पिछले साल की उपविजेता आरसीबी का प्रदर्शन भी खराब रहा है. उसने चार मैच गंवाए और सिर्फ एक जीता है. अब वे आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे हैं.

कप्तान विराट कोहली कंधे की चोट के कारण पहले दो मैच नहीं खेल सके थे. उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 62 रन बनाए. लेकिन वेस्टइंडीज के बाकी स्टार बल्लेबाज नहीं चल पा रहे. स्टार कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल तीन मैचों में 60 रन ही बना सके हैं. आरसीबी के पास कोहली, शेन वॉटसन और एबी डिविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. लेकिन तीनों उस तरह एक साथ कामयाब नहीं हुए हैं, जिसकी उम्मीद रही है.

 

गेंदबाजी में आरसीबी का आक्रमण लायंस से बेहतर है. उसके पास टाइमल मिल्स, बिली स्टेनलेक, युजवेंद्र चहल, श्रीनाथ अरविंद और सैमुअल बद्री जैसे गेंदबाज हैं. बद्री ने मुंबई के खिलाफ एक हैट्रिक भी लगाई थी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi