S M L

आईपीएल 2017, GL Vs KXiP Match 47 Result : फील्डिंग और स्मिथ ने बेकार किया अमला का शतक, लायंस जीते

किंग्स इलेवन पंजाब तीन विकेट पर 189, गुजरात लायंस चार विकेट पर 192

FP Staff Updated On: May 08, 2017 03:49 PM IST

0
आईपीएल 2017, GL Vs KXiP Match 47 Result : फील्डिंग और स्मिथ ने बेकार किया अमला का शतक, लायंस जीते

बड़ी पुरानी कहावत है कि क्रिकेट में छोड़ोगे कैच, हारोगे मैच. लेकिन आईपीएल 10 में इस कहावत को शायद ज्यादातर टीमें गंभीरता से नहीं ले रही हैं. सीजन में 80 से ज्यादा कैच छोड़े जा चुके हैं और इस वजह से मैच गंवाए भी जा चुके हैं. मोहाली में यही हुआ. आमतौर पर ऐसा नहीं होता कि टी 20 क्रिकेट में किसी टीम के बल्लेबाज ने शतक जमाया हो और वो टीम हार गई हो. लेकिन कैच छोड़ने और ड्वेन स्मिथ की जोरदार बल्लेबाजी ने गुजरात लायंस को जिता दिया. किंग्स इलेवन के लिए अमला का बेहतरीन शतक बरबाद हो गया.

रविवार को खेले गए आईपीएल के 47वें मैच में गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत ने गुजरात को तो कोई फायदा नहीं पहुंचाया, क्योंकि ये टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ बाहर हो चुकी है. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेऑफ खेलने को बहुत मुश्किल बना दिया है. गुजरात के 12 मैच में आठ अंक है. किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैच में दस अंक हैं.

पंजाब ने हाशिम अमला (104) के बेहतरीन शतक की बदौलत गुजरात के सामने 190 रनों का लक्ष्य रका था. जवाब में गुजरात की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही. इशान किशन (29) और ड्वेयन स्मिथ (74) ने पहले विकेट के लिए 56 गेंदों पर 91 रन जोड़े. स्मिथ का आसान कैच मिलर ने छोड़ा, जो किंग्स को बहुत भारी पड़ा. इसके बाद सुरेश रैना का भी कैच छूटा.

स्मिथ ने कप्तान सुरेश रैना (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े. स्मिथ ने 38 गेंदों का सामना कर आठ चौके और चार छक्के लगाए. कार्तिक और रैना इसके बाद टीम को जीत की तरफ बढ़ा रहे थे. कार्तिक 35 पर नॉट आउट रहे. रैना जरूर आउट हुए और उसके ठीक बाद एरॉन फ च भी. लेकिन कार्तिक ने शानदार शॉट्स खेलते हुए टीम को जिता दिया.

इससे पहले, आईपीएल-10 में अमला के दूसरे शतक और शॉन मार्श (58) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ख्रराब शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट पर 189 रन बनाए.

मार्टिन गप्टिल (2) का विकेट सस्ते में निपटने के बाद अमला और मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 14.5 ओवरों में 125 रनों की साझेदारी की. अमला ने 35 तथा मार्श ने 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. मार्श के आउट होने के बाद मैक्सवेल और अमला ने तीसरे तीसरे विकेट के लिए 25 गेंदों पर 60 रन जोड़े.

59 गेंदों पर शतक पूरा करने वाले अमला पारी के अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए. बेसिल थम्पी की गेंद पर आउट होने से पहले अमला ने 60 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के लगाए. अमला ने इससे पहले 20 अप्रैल को इंदौर में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 104 रनों की नाबाद पारी खेली थी. गुजरात के खिलाफ यह उनकी दूसरी बड़ी पारी है. इससे पहले राजकोट में वह इस टीम के खिलाफ 65 रन बना चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi