S M L

आईपीएल 2017, GL VS KXIP Match 26 Preview: गुजरात और पंजाब के बीच बल्लेबाजों के दमखम का मुकाबला

गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच राजकोट में मुकाबला शाम चार बजे से

FP Staff, Bhasha Updated On: Apr 22, 2017 08:55 PM IST

0
आईपीएल 2017, GL VS KXIP Match 26 Preview: गुजरात और पंजाब के बीच बल्लेबाजों के दमखम का मुकाबला

पिछले कुछ मैचों की निराशा को दूर करने का काम गुजरात लायंस के पिछले मैच ने किया होगा. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार जीत ने उसके भरोसे को दोगुना-चौगुना कर दिया होगा. अब विश्वास से ओतप्रोत गुजरात लायंस को आईपीएल के मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब से राजकोट में खेलना है. यह मुकाबला दोनों टीमों के टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाजों का होगा.

सुरेश रैना, ब्रेंडन मैक्कलम और एरॉन फिंच के सामने ग्लेन मैक्सवेल, हाशिम अमला और मार्कस स्ट्राइनिस जैसे बल्लेबाज होंगे. कागजों पर दोनों टीमों के बीच चुनने के लिए कुछ नहीं है. लगातार हार के बावजूद पंजाब के चार अंक हैं. गुजरात के भी इतने ही अंक हैं.

गुजरात ने पिछले मैच में ईडन गार्डन पर कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया जिससे उसके हौसले बुलंद हैं. कप्तान रैना ने दिखा दिया कि उन्हें टी20 का धुरंधर क्यों माना जाता है.

केकेआर के खिलाफ 46 गेंद में 84 रन बनाकर उसने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की. दूसरी ओर पंजाब ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 198 रन बनाए, जिसमें अमला का शतक और कप्तान मैक्सवेल की आक्रामक पारी शामिल थी. गुजरात के लिए मैक्कलम ने 258 और रैना ने 243 रन बनाए हैं.

दोनों टीमों के लिए चिंता का सबब गेंदबाजी आक्रमण है जिसने निराश किया. दोनों टीमों में शामिल भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके. मोहित शर्मा और संदीप शर्मा ने पंजाब के लिए 9.39 और 9.18 की औसत से रन लुटाए.

वरुण एरॉन ने भी तीन मैचों में 8.90 की औसत से रन दिए. सिर्फ अक्षर पटेल कुछ हद तक किफायती गेंदबाजी कर सके हैं. गुजरात लायंस किसी तरह तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ को टीम में शामिल करना चाहेगा. उन्होंने तीन मैचों में एक हैट्रिक समेत सात विकेट लिए हैं. रवींद्र जडेजा अभी तक चल नहीं सके हैं और चार मैचों में उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला.

प्रवीण कुमार का इकॉनमी रेट 10.32 रहा. बासिल थम्पी ने हालांकि 8.88 की औसत से रन दिए. लेकिन अच्छे यॉर्कर डालने की उनकी क्षमता को सराहा गया.

मैच का समय : शाम चार बजे से

पिछले तीन मैच – गुजरात लायंस

16 अप्रैल – मुंबई इंडियंस से मुंबई में छह विकेट से हारे

18 अप्रैल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से राजकोट में 21 रन से हारे

21 अप्रैल – कोलकाता नाइटराइडर्स को कोलकाता में चार विकेट से हराया

 

पिछले तीन मैच – किंग्स इलेवन पंजाब

15 अप्रैल – दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली में 51 रन से हारे

17 अप्रैल – सनराइजर्स हैदराबाद से हैदराबाद में पांच रन से हारे

20 अप्रैल – मुंबई इंडियंस से इंदौर में आठ विकेट से हारे

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi