S M L

आईपीएल 2017,Final, RPS Vs MI: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

क्या दोनों टीमें फाइनल मुकाबले में करेगी ज्यादा फेरबदल?

Lakshya Sharma | Published On: May 21, 2017 12:48 PM IST | Updated On: May 21, 2017 12:55 PM IST

आईपीएल 2017,Final, RPS Vs MI: क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन?

रविवार को आईपीएल 10 का फाइनल पुणे सुपरजायंट और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.  दोनों ही टीमें इस खिताबी मुकाबलें को हर हाल में जीतना चाहेगी. इसके लिए दोनों टीमों की रणनीति भी बन चुकी होगी. मुंबई जहां तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम करना चाहेगी तो वहीं पुणे सुपरजायंट पहली बार खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी.

अब देखते हैं कि दोनों ही टीमें इस महत्वपूर्ण मैच में कौन-से 11 खिलाड़ी उतर चुकी है.

पहले बात मुंबई इंडियंस की कर लेते हैं. मुंबई की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी लिंडल सिमंस और पार्थिव पटेल के हाथ में होगी. तीसरे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा उतर सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में अंबाति रायडू, पोलार्ड और मुंबई को मजबूती देंगे. अंतिम ओवरों में पांड्या ब्रदर्स से तेज बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या गेंदबाजी में भी हाथ दिखा सकते हैं.

अगर गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी की कमान मिचेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा के हाथ में होगी. पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच कर्ण शर्मा पर भी सभी की नजरें रहेगी.

वहीं बहुत कम उम्मीद है कि पुणे अपनी टीम में कुछ बदलाव करे क्योंकि उसने पिछले मैच में मुंबई को आसानी से मात दी थी. ओपनिंग की जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी और अजिंक्य रहाणे के हाथ में रहेगी. तीसरे नंबर पर दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ खेलते दिखाई देंगे. मिडिल ऑर्डर में टीम को संभालने की जिम्मेदारी मनोज तिवारी और धोनी संभाल सकते हैं.

डेनियल क्रिस्टियन अंतिम ओवर्स में तेज बल्लेबाजी करने के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं. उनके बाद वॉशिंगटन भी ठीकठाक बल्लेबाजी कर सकते हैं. गेंदबाजी की बात की जाए तो तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर, जयदेव उनदकट और लॉकी फर्गूयसन इस टीम की पेस तिकड़ी हो सकती है. हालांकि क्रिस्टियन भी थोड़ी बहुत मीडियम तेज गेंदबाजी कर लेते हैं. स्पिन की कमान ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा और वॉशिंगटन सुंदर के हाथ में रहेगी

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi