S M L

आईपीएल 2017, DL Vs SRH Match 40: दिल्ली के लिए उम्मीदें बनाए रखने का मुकाबला

दिल्ली में होगा सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरेडविल्स के बीच मुकाबला

Bhasha | Published On: May 01, 2017 06:52 PM IST | Updated On: May 01, 2017 10:24 PM IST

आईपीएल 2017, DL Vs SRH Match 40: दिल्ली के लिए उम्मीदें बनाए रखने का मुकाबला

खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली डेयरेडविल्स की आईपीएल के 10वें संस्करण के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. इसी उम्मीद को बनाए रखने के इरादे से वह मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भिड़ेगी. सनराइजर्स की टीम ने इस संस्करण में बेहतरीन खेल दिखाया है और प्लेऑफ में उसकी दावेदारी बेहद मजबूत है.

अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 10 विकेट से करारी हार के बाद दिल्ली की टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे बनी हुई है. उसने अभी तक कुल आठ मैच खेले हैं और सिर्फ दो में उसे जीत मिली है.

वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है. अपने पिछले मैच में उसने शीर्ष स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी है जिससे उसका आत्मविश्वास बेहद ऊपर होगा.

मेजबान टीम के लिए मंगलवार को होने वाले मैच में बुरे प्रदर्शन से बाहर निकल कर इन फॉर्म टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना एक बड़ी चुनौती होगी.

पिछले मैच में दिल्ली के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे. दिल्ली के लिए आईपीएल का यह एक और संस्करण बुरा साबित हो रहा है. बुरे समय में कप्तान जहीर खान का चोटिल हो जाना टीम के लिए एक और बुरी खबर है. वह पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे.

जहीर इस मैच में नहीं खेलेंगे. करुण नायर टीम की कप्तानी करेंगे. वहीं इंग्लैंड के सैम बिलिंग्स राष्ट्रीय टीम के लिए आईपीएल को बीच में ही छोड़ कर जा रहे हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस और कागिसो रबाडा भी इस सप्ताह तक दिल्ली का साथ छोड़ देंगे.

सनराइजर्स की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उसकी टीम के भुवनेश्वर कुमार और कप्तान डेविड वॉर्नर के पास पर्पल कैप और औरेंज कैप हैं. बल्लेबाजी में सिर्फ वॉर्नर ही नहीं, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी शानदार फॉर्म में हैं.

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी लय पकड़ ली है. वहीं मध्य क्रम में युवराज सिंह और मोएजिज हेनरिकेस हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं.

गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल ने प्रभावी प्रदर्शन किया है

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi