S M L

आईपीएल 2017, KKR Vs Dd Match 18 Result: युसुफ पठान और मनीष पांडे से हारी दिल्ली डेयरडेविल्स

21 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद जीती केकेआर

FP Staff | Published On: Apr 17, 2017 07:52 PM IST | Updated On: Apr 18, 2017 12:09 AM IST

आईपीएल 2017, KKR Vs Dd Match 18 Result: युसुफ पठान और मनीष पांडे से हारी दिल्ली डेयरडेविल्स

मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच था जिनकी गेंदबाजी उनकी सबसे बड़ी ताकत है. दिल्ली तो शायद हर मैच में पहले ही बल्लेबाजी करे क्योंकि उन्हे गेंदबाजों पर विश्वास है कि वह किसी भी लक्ष्य का बचाव कर लेंगे...वहीं केकेआर का सोचना है कि गेंदबाज उनके सामने ज्यादा बड़ा टारगेट खड़ा होने ही नहीं देंगे. लेकिन दिल्ली ने बड़ा स्कोर बनाया और केकेआर ने रोमांचक तरीके से 4 विकेट से जीत हासिल की.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनी और शानदार शुरुआत के बावजूद 168 रन ही बना पाई...संजू सैमसन ने अपन लय को बरकरार रखते हपए 25 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत एक समय दिल्ली का स्कोर 5 ओवर में 50 रन था.सैमसन ने उमेश के एक ओवर में 26 रन बनाए लेकिन अंत में उमेश ने ही उनका विकेट लिया...सैमसन के आउट होते ही दिल्ली की पारी पटरी से उतर गई...करुण नायर की बुरी फॉर्म यहां भी जारी रही और वह 27 गेंद पर केवल 21 रन बना पाए.

श्रेयस अय्यर ने कई अच्छे शॉट लगाए लेकिन करुण की धीमी बल्लेबाजी ने उनके ऊपर प्रेशर बढ़ा दिया और वह एक अतिरिक्त रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. इसके बाद करुण की एक खराब पारी भी खत्म हुई..कॉल्टरनाइल ने उन्हे बोल्ड किया..वो तो भला हो ऋषभ पंत का जिन्होने एक तूफानी पारी खेल दिल्ली का स्कोर 170 रन के करीब पहुंचाया...पंत ने 16 गेंद 38 रन बनाए. 38 रन की पारी में उन्होने 2 चौके और 4 छक्के लगाए.

कोलकाता की बल्लेबाजी को देखते हुए स्कोर ज्यादा बड़ा नहीं था...लेकिन हां दिल्ली के गेंदबाजों के लिए ये स्कोर काफी अच्छा था. केकेआर ने सुनील नारायन की जगह कोलिग डि ग्रांडहोम से ओपनिंग कराई लेकिन ये प्रयोग का सफल नहीं हो पाया और जहीर ने उन्हे केवल 1 रन पर आउट कर दिया...इसके बाद उथप्पा काफी जल्दबाजी में दिखे. पहली गेंद पर चौका मारने के बाद वह फिर बड़ा शॉट खेलने गए लेकिन उनके बल्ले ने बाहरी किनारा लिया लेकिन पंत ने एक शानदार डाइव लगाकर कैच लिया.

इसके बाद गंभीर भी दबाव में आ गए और अपना विकेट फेंक गए पवेलियम चल पड़े. दिल्ली के फैंस को लगा की मैच उनकी मुट्ठी में है लेकिन युसुफ पठान ने तोबड़तोड़ बल्लेबाज कर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया.

इन दोनों ने बड़ी समझदारी से बल्लबाजी की और गेंद की मेरिट के हिसाब से शॉट खेले. शतकीय साझेदारी के दौरान दोनों ने कई शानदार शॉट खेले. लेकिन 59 रन बनाने के बाद युसुफ जोश में होश गंवा बैठे और मौरिस की गेंद पर आउट हो गए. 39 गेंद पर 59 रन की पारी में उन्होने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. हालांकि इसके बाद भी मनीष ने अपना संयम नहीं खोया और लगातर अपने शॉट खेलते रहे...हालांकि सूर्यकुमार यादव ने 7 रन पर अपना विकेट फेंक दिया...आखिरी ओवर में वोक्स भी आउट हो गए थे लेकिन मनीष पांडे ने अमित मिश्रा के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर मैच अपनी झोली में डाल लिया..उसके बाद अगली गेंद पर 2 रन लेकर केकेआर को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi