S M L

आईपीएल 2017, DD Vs SRH Match 40 Result: जीत के साथ दिल्ली ने बनाए रखी प्लऑफ में खेलने की उम्मीद

दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया

FP Staff | Published On: May 03, 2017 12:00 AM IST | Updated On: May 03, 2017 12:00 AM IST

आईपीएल 2017, DD Vs SRH Match 40 Result: जीत के साथ दिल्ली ने बनाए रखी प्लऑफ में खेलने की उम्मीद

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (नाबाद 70) के अर्ध शतक पर करुण नायर और कोरी एंडरसन की तेज तर्रार पारियां भारी पड़ीं. दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल 10 की खिताबी दौड़ में बने रहने के लिए जीत जरूरी थी. मुश्किल हालात में नए कप्तान के साथ उसने जीत दर्ज करके खुद को दौड़ में बनाए रखा है. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर उसने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया. सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 185 रन बनाए. दिल्ली ने पांच गेंद बाकी रहते चार विकेट पर 189 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

दिल्ली की युवा बल्लेबाजी से भरी टीम के लिए अच्छी बात ये रही कि किसी ने बहुत बड़ा स्कोर नहीं बनाया. लेकिन उन्होंने कभी रन रेट नीचे नहीं गिरने दी. संजू सैमसन ने 19 गेंद में 24, करुण नायर ने 20 गेंद में 39, ऋषभ पंत ने 20 गेंद में 34 और श्रेयस अय्यर ने 25 गेंद में 33 रन बनाए. इसके बाद बची खुची कसर कोरी एंडरसन ने पारी का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर की. उन्होंने 24 गेंद में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से नॉट आउट 41 रन बनाए. क्रिस मॉरिस सात गेंद में 15 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने एक और शमी ने दो विकेट लिए. रशीद खान ने फिर चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिए. लेकिन एक और स्पिनर से गेंदबाजी न कराने का जवाब फिलहाल तो नहीं मिल पा रहा.

इससे पहले, युवराज सिंह और मोएजिज हेनरिक्स (नाबाद 25) की शानदार नाबाद साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 186 रनों का लक्ष्य रखा था. फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली के खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाकर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने बड़ा स्कोर बनाया.

कप्तान डेविड वॉर्नर (30) और शिखर धवन (28) ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दी. इसी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने वॉर्नर को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. इसके बाद केन विलियमसन (24) ने धवन के साथ हैदराबाद की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन अमित मिश्रा ने श्रेयस अय्यर के हाथों धवन को कैच आउट कर टीम का दूसरा विकेट गिराया.

धवन के आउट होने के बाद विलियमसन और भारत के अनुभवी बल्लेबाज युवराज ने टीम के खाते में 17 रन ही जोड़े थे कि 12वें ओवर की चौथी गेंद पर शॉट मारने की प्रयास में विलियमसन क्रिस मौरिस के हाथों लपके गए.

हैदराबाद की पारी को आगे बढ़ाने के लिए युवराज का साथ देने आए हेनरिकेस ने निर्धारित समय तक कोई और विकेट गिराए बिना 93 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 185 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

इस बीच, 17वें ओवर के दौरान सैमसन के पास मॉरिस की गेंद पर युवराज को लपककर इस साझेदारी को तोड़ने का अच्छा अवसर मिला था. लेकिन गेंद के हाथों से फिसलने के साथ ही सैमसन के हाथों से हैदराबाद के चौथे बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का मौका भी चूक गया. इस मैच में दिल्ली के लिए शमी ने दो, जबकि मिश्रा ने एक विकेट लिया. दिल्ली के इस जीत के बाद नौ मैच से छह अंक हो गए हैं. हैदराबाद के 11 मैच में 13 अंक हैं.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi