S M L

आईपीएल 2017, DD Vs KKR Match 18: टॉपर का मुकाबला टॉप के दावेदार से

कोलकाता नाइटराइडर्स के चार मैच में छह अंक, दिल्ली डेयरडेविल्स के तीन मैच में चार अंक

FP Staff Updated On: Apr 16, 2017 05:38 PM IST

0
आईपीएल 2017, DD Vs KKR Match 18: टॉपर का मुकाबला टॉप के दावेदार से

एक को कोलकाता में हराने का सपना लिए टीमें जाती हैं और टूटे सपने के साथ लौटती हैं. दूसरी टीम ने अपने घर दिल्ली में शानदार शुरुआत की है. दो ऐसी टीमों के बीच सोमवार को आईपीएल 10 का मुकाबला होना है. मुकाबला शाम चार बजे से है. वो भी दिल्ली की गर्मी में, जहां तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है. अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने घर से निकलकर दिल्ली आई है. यहां दो आसान जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी दिल्ली डेयरडेविल्स से उसका मुकाबला होगा.

केकेआर ने अपने अभियान की शुरुआत गुजरात लायंस के खिलाफ आसान जीत के साथ की थी. लेकिन इसके बाद उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. टीम ने हालांकि इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज की.

दूसरी तरफ दिल्ली को अपने पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इसके बाद टीम ने दो आसान जीत दर्ज की. वो इस लय को बरकरार रखना चाहेगी.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन के खिलाफ दिल्ली की आसान जीत से केकेआर की टीम भी कुछ चिंतित होगी. दिल्ली को अपने मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा. लेकिन केकेआर की टीम अब तक टूर्नामेंट में सबसे प्रभावी नजर आई है और उसे हराना आसान नहीं होगा.

टीम की जीत में आरेंज कैप धारक और कप्तान गौतम गंभीर की अहम भूमिका रही है जो बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं. उनकी कप्तानी ने भी खासा प्रभावित किया है.

टीम को चोटिल क्रिस लिन की कमी खलेगी लेकिन रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाज किसी भी कमी की भरपाई करने में सक्षम हैं.

पांडे पिछले तीन मैचों से अच्छी फॉर्म में हैं और पिछले मैच में उन्होंने उथप्पा (39 गेंद में 68 रन) के साथ मिलकर टीम को गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 17 रन की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. पांडे ने इस मैच में 46 रन की पारी खेली. कुलदीप यादव, सुनील नरायन और पठान की स्पिन तिकड़ी के सामने हैदराबाद के बल्लेबाजों की एक नहीं चली.

टीम के पास इसके अलावा उमेश यादव, क्रिस वोक्स और ट्रेंट बोल्ट जैसे तूफानी गेंदबाज भी हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकते हैं. दूसरी तरफ दिल्ली के पास आईपीएल 10 के एकमात्र शतकवीर संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, ऋषभ पंत, कोरी एंडरसन और क्रिस मौरिस जैसे प्रभावी बल्लेबाज मौजूद हैं.

पंत ने पहले मैच में टीम की हार के दौरान अर्धशतक जड़ा. पुणे के खिलाफ सैमसन ने 102 जबकि मौरिस ने नौ गेंद में 38 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को 97 रन की जीत दिलाई.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में बिलिंग्स ने 55 जबकि एंडरसन ने नाबाद 39 रन बनाए जिससे टीम ने आठ विकेट पर 188 रन बनाए. टीम ने इसके बाद क्रिस मौरिस (23 रन पर तीन विकेट), शाहबाज नदीम (13 रन पर दो विकेट) और पैट कमिंस (23 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत पंजाब को नौ विकेट पर 137 रन पर रोक दिया और मेजबान टीम कल इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी.

समय: मैच शाम चार बजे शुरू होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi