S M L

आईपीएल 2017, DD Vs GL Match 50 Result : दिल्ली ने जीता थ्रिलर, श्रेयस को श्रेय

दिल्ली डेयरडेविल्स ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात लायंस को दो विकेट से हराया

FP Staff | Published On: May 11, 2017 12:15 AM IST | Updated On: May 11, 2017 12:15 AM IST

आईपीएल 2017, DD Vs GL Match 50 Result : दिल्ली ने जीता थ्रिलर, श्रेयस को श्रेय

सही है कि मैच के नतीजे का आईपीएल पर कोई असर नहीं पड़ना था. सही है कि दोनों टीमों पर कोई असर नहीं होने वाला था. लेकिन कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में हुआ मुकाबला आम भाषा में कहा जाए तो पैसा वसूल था. दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुकाबला दो विकेट से जीता. मैच में सस्पेंस, ड्रामा, एक्शन, थ्रिल सब कुछ था.

मैच को जीतने की हालत में पहुंचाया श्रेयस अय्यर ने, जो शतक से महज चार रन से चूक गए. फिर जीत दिलाने का श्रेय अमित मिश्रा को मिला, जिन्होंने दो गेंदों पर दो चौके लगाकर अपनी टीम को गुजरात लायंस पर फतह दिलाई.

गुजरात लायंस ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन बनाए. उस वक्त ऐसा लग रहा था कि दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए यहां तक पहुंचना मुश्किल होगा. पहले दो विकेट सिर्फ 15 पर निकले तो हालात और मुश्किल नजर आने लगे. विकेट गिरते रहे और दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर यादगार पारी खेलते रहे. करुण नायर के साथ उन्होंने 57 रन जोड़े. फिर सातवें विकेट के लिए 61 रन पैट कमिंस के साथ, जिसने दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी.

श्रेयस अय्यर शतक से चूके, लेकिन मैच जितवाया

श्रेयस अय्यर ने 96 रन की पारी खेली. 57 गेंद की पारी में 15 चौके और दो छक्के थे. पैट कमिंस ने 13 गेंद में 24 रन बनाए. इसमें दो चौके और एक छक्का था. इन दोनों ने 17वें ओवर में 21 रन बनाए. फॉकनर के इस ओवर ने ही मैच का रुख बदल दिया.

आखिरी ओवर में जीत के लिए नौ रन बनाने थे. दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर आउट हुए तो मैच को लेकर फिर सस्पेंस बन गया. लेकिन लगातार दो गेंदों पर चौकों के साथ अमित मिश्रा मैच जिताने में कामयाब रहे.

फिंच के अर्ध शतक से गुजरात ने बनाया अच्छा स्कोर

इससे पहले एरॉन फिंच (69) और दिनेश कार्तिक (40) की बेहतरीन पारियों से गुजरात लायंस ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 195 रन बनाए. बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात का रन औसत तो शुरू से ठीक रहा, लेकिन विकेट जल्दी गिर जाने से वह संकट में आ गई.

गुजरात ने सातवें ओवर तक 56 के कुल स्कोर पर ड्वेयन स्मिथ (8), कप्तान सुरेश रैना (6) के साथ युवा बल्लेबाज इशान किशन (35) के रूप में तीन विकेट गंवा दिए थे.

किशन के जाने के बाद फिंच और कार्तिक ने चौथे विकेट के लिए 9.4 ओवरों में 9.51 की औसत से 92 रन जोड़े. कार्तिक अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए. 17वें ओवर की पहली गेंद पर कार्लोस ब्रैथवेट ने उन्हें कोरी एंडरसन के हाथों कैच कराया. उन्होंने 28 गेंदों की पारी में चार चौके तथा एक छक्का लगाया.

अगली ही गेंद पर फिंच ने छक्का मार अपने पचास रन पूरे किए. इसी ओवर में रवींद्र जडेजा ने ब्रैथवेट पर एक चौका और आखिरी गेंद पर फिंच ने भी चौका जड़ा. 39 गेंदों में चार छक्के और छह चौके लगाने के बाद फिंच 19वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi