S M L

आईपीएल 2017: भुवनेश्वर ने किया लगातार दूसरी बार पर्पल कैप पर कब्जा

भुवनेश्वर के अलावा टॉप फाइव में बाकी भारतीय गेंदबाज रहे उनाद्कट और बुमराह

FP Staff | Published On: May 22, 2017 12:40 AM IST | Updated On: May 22, 2017 12:57 AM IST

आईपीएल 2017: भुवनेश्वर ने किया लगातार दूसरी बार पर्पल कैप पर कब्जा

पिछले साल चैंपियन थे. इस बार नहीं फाइनल में भी नहीं पहुंच पाए. लेकिन सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट, दोनों सम्मान सनराइजर्स हैदराबाद को मिले. सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिली, तो पर्पल कैप पर कब्जा किया भुवनेश्वर कुमार ने.

आईपीएल के हर सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को पर्पल कैप दी जाती है.

सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार ने दूसरी बार पर्पल कैप अपने नाम की. उन्होंने 14 मैचों में 26 विकेट लिए. भुवेश्वर को लगातार दूसरे साल पर्पल कैप मिली. पिछले साल सनराइजर्स को चैंपियन बनाने में उनका बड़ा रोल था. तब उन्होंने 17 मैच में 23 विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की थी. इससे पहले केवल ड्वेन ब्रावो ही यह कारनामा कर पाए हैं.

भुवनेश्वर ने लगातार अपनी लाइन-लेंथ और वेरायटी से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किए रखा. डेथ ओवर्स में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की. भुवनेश्वर ने सम्मान हासिल किया तो जयदेव उनाद्कट करीबी अंतर से चूक गए. उनाद्कट दूसरे नंबर पर रहे.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के इस गेंदबाज ने 12 मैचों में 24 शिकार किए हैं. 25 वर्षीय इस बॉलर  कई बार जीत के हीरो बने.  फाइनल में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. जयदेव को शुरुआत के मैचों में  मौका नहीं मिला था. ऐसा होता, तो शायद वो पर्पल कैप हासिल भी कर सकते थे. तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 16 मैच में 20 विकेट लिए. इसके बाद मिचेल मैक्लेनेघन (14 में 19 विकेट) और इमरान ताहिर (12 मैच में 18 विकेट) चौथे और पांचवें नंबर पर रहे.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi