S M L

फीफा रैंकिंग: एक पायदान नीचे फिसली भारतीय टीम, अब 97वें स्थान पर

पिछले महीने में एक भी मैच ना खेलने का हुआ नुकसान, एशियाई देशों में भारत 12 वीं पोजिशन पर बरकरार

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 06:50 PM IST

0
फीफा रैंकिंग: एक पायदान नीचे फिसली भारतीय टीम, अब 97वें स्थान पर

भारत की फुटबॉल टीम को  फीफा रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. गुरुवार को जारी ताजा रैंकिंग में वह एक पायदान गिरकर 97वें स्थान पर पहुंच गई है. भारत ने पिछले महीने रैंकिंग में 96वें स्थान पर कब्जा किया था, जो उसकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग थी. भारत के 341 रेटिंग अंक हैं. दरअसल, ऑफ सीजन होने के कारण उसकी रैंकिंग में यह गिरावट आई है.

एशियाई देशों में भारत 12वें स्थान पर है. ईरान शीर्ष पर है बरकरार है. फिलहाल विश्व रैंकिंग में वह 24वें स्थान पर है. वर्ल्ड रैंकिंग में ब्राजील टॉप पर है, जबकि  वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी दूसरे स्थान पर है. इसके बाद अर्जेंटीना, स्विट्जरलैंड और पोलैंड का नंबर है.

हालांकि पिछले एक महीने में टीम इंडिया ने एक भी अंतरराष्ट्रीय फुटबाल मैच नहीं खेला है और इसी कारण से उसकी रैंकिंग में गिरावट दर्ज की गयी है. सुनील छेत्री की कप्तानी वाली टीम ने आखिरी बार दो जून को नेपाल के साथ मैत्री मैच खेला था जिसमें उसने 2-0 की जीत दर्ज की थी.

भारत अब तीन देशों के टूर्नामेंट में खेलने उतरेगा जहां वह मॉरिशस, सेंट किट्स और नेविस में मैच खेलेगा जिसके बाद वह दो अक्टूबर को फिलीस्तीन के साथ दोस्ताना मैच खेलने उतरेगा. ऐसे में उम्मीद है कि भारत की रैंकिंग बढ़ जाएगी.

.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi