S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग: वेस्टइंडीज को 3-1 से हराने के बावजूद भारत को नुकसान

भारत को हुआ 2 पॉइंट का नुकसान

FP Staff | Published On: Jul 08, 2017 02:19 PM IST | Updated On: Jul 08, 2017 04:50 PM IST

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग: वेस्टइंडीज को 3-1 से हराने के बावजूद भारत को नुकसान

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-1 से जीतने के बावजूद भारत को आईसीसी द्वारा हाल ही में जारी की गई रैंकिंग में झटका लगा है. भारत ने वेस्टइंडीज को 3-1 से हराया लेकिन नौवें नंबर की टीम से एक मैच में मिली शिकस्त के चलते भारत को खामियाजा उठाना पड़ा है.

सीरीज शुरू होने से पहले भारत 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर था लेकिन एक मैच हारने से भारत को 2 अंकों का नुकसान हो गया. अब भारत 114 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है वहीं चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड से सिर्फ एक अंक आगे है. एक मैच हारने के बाद भारत के दूसरे स्थान पर पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.

आईसीसी रैकिंग में दक्षिण अफ्रीका 119 अंकों के साथ पहले और ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज 77 अंकों के साथ नौवें पायदान पर थी. हालांकि उसे एक अंक का फायदा हुआ है लेकिन अब भी वह उसी पायदान पर है.

फिलहाल श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज चल रही है. तीन मैचों के बाद श्रीलंका 2-1 से आगे है लेकिन श्रीलंका अगर 4-1 से सीरीज जीतता है तो भी उसे आठवें स्थान पर रहेगा. वहीं जिम्बाब्वे की टीम 11वें स्थान पर मौजूद है.

भारत-श्रीलंका के बीच 26 जुलाई से तीनो फॉर्मेट की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरान 20 अगस्त से दोनों के बीच 5 एक दिवसीय मैच की श्रृखंला भी होगी. भारत इस सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी अगर भारत एक मैच भी हारता है तो उसका सीधा असर उसकी आईसीसी रैंकिंग पर पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi