S M L

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक अब कोहली के नाम

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने जड़ा 18 वां शतक

FP Staff | Published On: Jul 07, 2017 01:29 PM IST | Updated On: Jul 07, 2017 02:08 PM IST

0
कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा शतक अब कोहली के नाम

वेस्टइंडीज में सीरीज जीतने के साथ -साथ विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है. कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे मैचों में सर्वाधिक शतक जड़ने के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ दिया.

कोहली के शतक की बदौलत भारत ने पांचवें और आखिरी वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को आसानी से आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीती है.

वनडे क्रिकेट में  यह कोहली का 28वां शतक है जिसमें से 18 उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए जड़े हैं.तेंदुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियों में 17 शतक जड़े थे जबकि कोहली सिर्फ 102 पारियों में 18 शतक जड़ चुके हैं.

इस सूची में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान हैं जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 116 पारियों में 11 शतक जड़े हैं.

यही नहीं इस सतक के साथ ही कोहली कैरेबियाई धरती पर  में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो शतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं.

इससे पहले भारतीय कप्तान के रूप में राहुल द्रविड़ ने ही वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर शतक जड़ा था. कुल मिलाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कोहली का चौथा शतक है.

कोहली सर्वाधिक एकदिवसीय शतकों के मामले में  अब तीसरे नंबर पर हैं उनसे आगे  49 शतक लगाने वाले तेंदुलकर और 30 शतक लगाने वाले आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग हैं. ऐसे में उम्मीद है जल्दी ही कोहली , पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ कर सचिन के बाद दूसरे नंबर पर आ जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi