S M L

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैच: भारत को क्रिस गेल से सतर्क रहने की जरूरत

विराट कोहली कर सकते हैं पारी की शुरुआत

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 05:16 PM IST

0
भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैच: भारत को क्रिस गेल से सतर्क रहने की जरूरत

कैरेबियाई दौरे पर भारत वनडे सीरीज जीत चुका है और अब बारी है इकलौते टी20 मुकाबले की. पांचवां और आखिरी वनडे जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंदी पर हैं. किंगस्टन जमैका के सबीना पार्क ग्राउंड में यह मुकाबला रविववार को खेला जाएगा.

इस एक मात्र टी 20 मुकाबले में क्रिस गेल की मेजबान टीम में वापसी हुई है और भारत को उनके सतर्क रहने की जरूरत है.

पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बाद भारत टी20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा. उसे हालांकि टी20 क्रिकेट के बादशाह गेल के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा. गेल चोटों और खराब फॉर्म के कारण 15 महीने बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे है. हालांकि आईपीएल में भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. लिहाजा भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है. इस मैच में कप्तान विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं

टी 20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज मौजूदा विश्व चैम्पियन है और उसकी टीम में गेल, मर्लेन सैमुअल्स, सुनील नारायण, सैमुअल बद्री जैसे मैच विनर हैं जबकि टी20 विश्व कप के हीरो कार्लोस ब्रेथवेट कप्तान हैं. टीम में एविन लुईस भी हैं जिन्होंने पिछले साल फ्लोरिडा में टी20 मैच में भारत के खिलाफ 49 गेंद में 100 रन बनाये थे.

वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम इस मुकाबले में अपना रणनीति और प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. कोहली ने आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के लिए कई बार पारी का आगाज किया था. ऐसा माना जा रहा है कि वह इस मुकाबले में भी पारी की शुरूआत कर सकते हैं. रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में वह पहले भी भारत के लिए भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं. हालांकि दूसरे ओपनर अजिंक्य रहाणे रहाणे जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने  वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक और तीन अर्धशतक समेत 350 रन बनाए.

इस मुकाबले में नजरें महेन्द्र सिंह धोनी पर भी होंगीं. चौथे वनडे में अपनी धीमी पारी के चलते  भारत की हार का कारण बने धोनी पर इस मैच में अपनी उपयोगिता साबित करने का दबाव होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi