विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत वेस्टइंडीज 2017, तीसरा वनडे: क्या इस बार जीत का जज्बा दिखाएगी वेस्टइंडीज?

ऋषभ पंत को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह!

FP Staff Updated On: Jun 29, 2017 01:57 PM IST

0
भारत वेस्टइंडीज 2017, तीसरा वनडे: क्या इस बार जीत का जज्बा दिखाएगी वेस्टइंडीज?

दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रन से रौंदने के बाद टीम इंडिया की नजरें तीसरे वनडे में भी एक आसान जीत हासिल करने पर होगी. भारत ने पहला वनडे बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को आसानी से मात दे दी. दूसरे वनडे में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही जबरदस्त रही थी.

तीसरे वनडे से पहले कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि ऋषभ पंत तीसरे वनडे में खेल सकते हैं. हालांकि वह किस की जगह लेंगे ये भी पक्का नहीं है. वैसे भारतीय टीम इस समय काफी संतुलित दिख रही है,

पिछले मैच में अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले कुलदीप यादव फिर से अपना जलवा बिखेरने को बेकरार होंगे. कुलदीप ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए थे.

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पिछले मैच में प्रभावी गेंदबाजी नहीं की थी. लेकिन उसे इसे सुधारना होगा. टीम इंडिया की मजबूत बल्लेबाजी से पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा. कप्तान जेसन होल्डर से टीम को विकेट की उम्मीद होगी. 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं.

दो कैरेबियाई खिलाड़ी जो भारत के खिलाफ बाकी के बचे मुकाबलों में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करने जा रहे हैं, वो हैं काइल होप और सुनील अंब्रिस. इन दोनों खिलाड़ियों को तीसरे और चौथे वनडे में वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ सीरीज आखिरी मौका साबित हो सकता है. हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था. हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया

क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

इस मैच के लिए अगर भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है इस पर भी नजर डालते हैं. पिछले दो मैचों में दमदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रहाणे की जोड़ी फिर से ओपनिंग करती दिखेगी. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी का भार संभालेंगे. युवराज सिंह की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के साथ-साथ, स्टंप्स के पीछे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. इसके बाद केदार जाधव बल्लेबाजी की जिम्मेदारी लेंगे.

हार्दिक पांड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. इसके बाद अश्विन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और उमेश यादव को टीम में जगह मिल सकती है. जडेजा इस मैच से भी बाहर बैठ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi