S M L

भारत-वेस्टइंडीज पहला वनडे: विवादों के बीच टीम इंडिया से जीत की उम्मीद

भारत वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे शुक्रवार को

FP Staff | Published On: Jun 22, 2017 01:41 PM IST | Updated On: Jun 23, 2017 12:53 PM IST

0
भारत-वेस्टइंडीज पहला वनडे: विवादों के बीच टीम इंडिया से जीत की उम्मीद

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान हारने के बाद और कोच अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद टीम इंडिया को शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे खेलना है. भारतीय टीम 5 वनडे और 1 टी20 मैच के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है.

पहला वनडे क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. हालांकि कोहली और अनिल कुंबले के विवाद बीच टीम इंडिया और विराट कोहली पर सभी की नजरें होगी. हालांकि भारतीय टीम अपनी मजबूत टीम लेकर वेस्टइंडीज गई है और उसका सामना कमजोर वेस्टइंडीज से होगा. वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने गेल, पोलार्ड सहित कई स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

भारतीय टीम में भी कुलदीप यादव, ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को दौरे के लिए टीम में चुना है. हालांकि सीनियर खिलाड़ी के होते हुए उन्हें जगह मिल पाती है या नहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा. कुलदीप यादव के लिए अच्छी चीज ये है कि अश्विन और जडेजा दोनों ही चैंपियंस ट्रॉफी में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे.

वेस्टइंडीज की टीम में स्टार खिलाड़ी तो नहीं है लेकिन अपने घरेलू मैदान पर वह टीम इंडिया को परेशान कर सकती है. उसके पास कई अच्छे गेंदबाज है. हालांकि बल्लेबाजी उनकी कमजोर नजर आ रही है.

क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

इस मैच के लिए अगर भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है इस पर भी नजर डालते हैं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और पहली बार वनडे टीम में जगह बनाने वाले दिल्ली के खिलाड़ी ऋषभ पंत ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान में उतरते नजर आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी का भार संभालेंगे. भारत की तरफ से 300 वनडे मैच खेलने वाले ऑलराउंडर युवराज सिंह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के साथ-साथ, स्टंप्स के पीछे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. इसके बाद केदार जाधव बल्लेबाजी की जिम्मेदारी लेंगे.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. इसके बाद ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और तेज गेंदबा मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिल सकती है. अश्विन इस मैच से बाहर बैठ सकते हैं.

वेस्टइंडीज की टीम- जेसन होल्डर (कप्तान) , देवेंद्र बिशू, जोनाथन कार्टर, रॉस्टन चेस, मिगुएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ, इविन लुइस , जेसन मोहम्मद ,एशले नर्स, कायरन पॉवेल, रोवमेन पॉवेल, केसरिक विलियम्स

भारत की टीम- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi