विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

श्रीलंका बनाम भारत,पहला टेस्ट: पुजारा की पारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

गॉल में पुजारा ने की सहवाग की बराबरी

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 08:40 PM IST

0
श्रीलंका बनाम भारत,पहला टेस्ट: पुजारा की पारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

गॉल में टीम इंडिया ने पहले ही दिन तीन विकेट पर 399 रन का जो बड़ा स्कोर खड़ा किया है उसमें शिखर धवन के अलावा चेतेश्वर पुजारा का भी अहम रोल रहा है. धवन ने इस इस टेस्ट के पहले दिन जहां 190 रन की तेज पारी खेली वहीं दूसरी ओर पुजारा ने भी अपनी टिक कर खलेने की छवि के मुताबिक ही रन बनाए और 12 चौकों के सात 144 रन बनाकर नॉटआउट हैं.

अपनी इस पारी के साथ ही पुजारा ने अपना 12 वां शतक भी पूरा कर लिया. और इस शतक के साथ ही पुजारा ने वीरेंदर सहवाग की बराबरी कर ली है. दरअसल पुजारा के बल्ले से यह 12 वां शतक 49 वें टेस्ट में निकला है. और अब वह 49 टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सुनील गावस्कर ने  49 टेस्ट में 19 शतक जड़ दिए थे. 13 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 49 टेस्ट में 12 शतक पूरे किए थे और पुजारा ने बुधवार को उनकी बराबरी कर ली.

इसके अलावा पुजारा ने धवन के साथ मिलकर मलकर 253 रन की साझेदारी की. श्रीलंका खिलाफ भारत की यह अब तक की सबसे बड़ी दूसरे विकेट की साक्षेदारी है. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन ने इस साझेदारी में 148 गेंद में 176 रनों का योगदान दिया और पुजारा ने 74 रन बनाए. श्रीलंका के खिलाफ ये टीम इंडिया की ओर से दूसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले साल 2009 में मुंबई टेस्ट में सहवाग और द्रविड़ ने दूसरे विकेट के लिए श्रीलंका के खिलाफ 237 रन जोड़े थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi