S M L

श्रीलंका को नौ विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने जीत के साथ किया वनडे सीरीज का आगाज

शिखर धवन ने बनाए जोरदार नाबाद 132 रन, कोहली ने खेली नाबाद 82 रन की पारी

FP Staff Updated On: Aug 20, 2017 09:07 PM IST

0
श्रीलंका को नौ विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने जीत के साथ किया वनडे सीरीज का आगाज

टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया का शानदार शो जारी है. करियर की बेहतरीन फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 132) के तूफानी शतक और कप्तान कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) के साथ उनकी 197 रनों की साझेदारी की मदद से भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को रांगिरी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 43.2 ओवरों में 216 रनों पर समेट दिया. मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने सबसे अधिक 64 रन बनाए. कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 36 रनों पर नाबाद लौटे.

भारत की ओर से अक्षर पटेल ने तीन सफलता हासिल की जबकि केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो -दो सफलता मिली.

Dambulla:  India's Shikhar Dhawan  plays a shot against Sri Lanka during the first ODI match  at Rangiri Dambulla International Cricket Stadium in Dambulla, Sri Lanka, on Sunday. PTI Photo by Manvender Vashist(PTI8_20_2017_000194B) *** Local Caption ***

इसके बाद भारत ने रोहित शर्मा (4) का विकेट गंवाकर 28.5 ओवरों में जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. धवन ने अपने करियर का 11वां वनडे शतक लगाने के लिए 71 गेंदों का सामना किया. धवन ने अपनी 90 गेंदों की पारी में 20 चौके और तीन छक्के लगाए. धवन को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

वहीं धवन के साथ कप्तान कोहली ने 70 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए. यह उनके करियर का 44वां अर्धशतक है. भारतीय टीम इस जीत के साथ ही इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi