S M L

भारत बनाम श्रीलंका, कोलंबो टेस्ट: दूसरे दिन भारत की पकड़ मजबूत, भारत के 622/9 स्कोर के जवाब में श्रीलंका के दो विकेट गिरे

दूसरे दिन भारत की ओर से लगे तीन अर्धशतक, अश्विन ने श्रीलंका की सलामी जोड़ी को सस्ते में भेजा पैवेलियन

FP Staff Updated On: Aug 04, 2017 05:42 PM IST

0
भारत बनाम श्रीलंका, कोलंबो टेस्ट: दूसरे दिन भारत की पकड़ मजबूत, भारत के 622/9 स्कोर के जवाब में श्रीलंका के दो विकेट गिरे

सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पहली पारी के 622 रनों के विशाल स्कोर के सामने मेजबान श्रीलंका की शुरुआत खराब रही है. दूसरे दिन शुक्रवार को खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 50 रनों पर ही दो विकेट खो दिए हैं.

दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान दिनेश चंडीमल आठ और कुशल मेंडिस 16 रन बनाकर क्रीज पर थे.

वहीं भारत की सूरूआत भी खराब रही. कल के नाबाद शतकवीर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अपनी पारियों को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके.

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रिद्धिमान साहा, (67) लोकेश राहुल (57), रविचंद्रन अश्विन (54) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित की.

भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी पारी को विराम दिया और मेजबानों को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

अश्विन ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया और दूसरे ओवर में ही श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा को बिना खाता खोले आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. मेजबानों का दूसरा विकेट भी अश्विन ने लिया. उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने (25) को स्लिप पर रहाणे के हाथों कैच करा अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

इससे पहले भारत ने दूसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 344 रनों के साथ की. पहले सत्र में गुरुवार के नाबाद बल्लेबाज पुजारा और रहाणे पवेलियन लौट लिए थे. लेकिन, इसके बाद भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उसे विशाल स्कोर प्रदान किया.

श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने चार विकेट लिए. मालिंदा पुष्पाकुमारा ने दो विकेट लिए. करुणारत्ने और दिलरुवान परेरा ने एक-एक विकेट लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi