S M L

भारत-श्रीलंका, चौथा वनडे: टीम इंडिया ने दी श्रीलंका को 168 रनों से मात, कोहली-रोहित के शतक

अपनी जमीन पर श्रीलंका की सबसे बड़ी हार, विराट कोहली बने मैन ऑफ द मैच,सीरीज में 4-0 से आगे हुई टीम इंडिया

FP Staff Updated On: Aug 31, 2017 11:27 PM IST

0
भारत-श्रीलंका, चौथा वनडे: टीम इंडिया ने दी श्रीलंका को 168 रनों से मात, कोहली-रोहित के शतक

भारत ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान श्रीलंका को गुरुवार को चौथे वनडे में 168 रनों से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए थे. इस विशाल स्कोर के सामने कमजोर श्रीलंकाई टीम ढह गई और सिर्फ 207 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. श्रीलंका के लिए पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 70 रन बनाए. उनके अलावा मिलिंदा श्रीवर्धना ने 39 रनों का योगदान दिया.

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए. अक्षर पटेल और पदार्पण मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली. दो बल्लेबाज रन आउट हुए. श्रीलंका के लिए यह उसके घरेलू मैदान पर सबसे बड़ी हार है.

Indian cricket captain Virat Kohli (L) teammate Rohit Sharma runs between the wickets during the fourth one day international (ODI) cricket match between Sri Lanka and India at R. Premadasa Stadium in Colombo on August 31, 2017. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI

इससे पहले, भारत ने कप्तान विराट कोहली की 131 रनों की पारी और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 104 रनों की पारी के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया था. इन दोनों के अलावा मनीष पांडे ने 50 व महेंद्र सिंह धोनी ने 49 रनों का योगदान दिया.

भारतीय पारी की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर सीरीज में पहली बार बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन सलामी बल्लेबाज महज चार रन का स्कोर बनाकर आउट हो गए. उस वक्त टीम का स्कोर 6 रन ही था लेकिन उसके बाद कोहली और रोहित शर्मा के बीच हुई 219 रन की पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को ऐसा आधार दे दिया जिसपर धोनी और पांडे ने आखिरी ओवरों में 375 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 100 रन की नाबाद साझेदारी हुई.

श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज ने दो विकेट लिए. कप्तान लसिथ मलिंगा, विश्व फर्नाडो, अकिला धनंजय ने एक-एक विकेट लिया. विराट कोहली को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.इस सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi