S M L

भारत- श्रीलंका, दूसरा वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

क्या प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेंगे कप्तान विराट कोहली?

Lakshya Sharma Updated On: Aug 23, 2017 07:03 PM IST

0
भारत- श्रीलंका, दूसरा वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से मैच जीता. श्रीलंका की ओर से दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने सिर्फ 28.5 ओवर में हासिल कर लिया.

अब बारी है दूसरे वनडे की जिसमें एक बार फिर विराट कोहली की टीम का लक्ष्य एकतरफा जीत हासिल करना होगा. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया गुरुवार (24 अगस्त) को पल्लेकले में उतरेगी. आइए एक नजर डालते हैं उस टीम पर जिसे विराट कोहली दूसरे वनडे में उतार सकते हैं.

1. रोहित शर्मा- ओपनर के तौर पर भले ही उपकप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे में नाकाम रहे और सिर्फ 4 रन बनाकर रन आउट हो गए लेकिन उनकी जगह दूसरे वनडे में भी पक्की है. रोहित शर्मा पर टीम इंडिया को काफी भरोसा है, पिछले कुछ समय में उन्होंने खुद को साबित भी किया है।

2. शिखर धवन- टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन इन दिनों गजब की फॉर्म में हैं. टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद अब वनडे सीरीज का आगाज भी उन्होंने धमाकेदार किया. पहले वनडे में शिखर धवन ने सिर्फ 90 गेंद में नाबाद 132 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली.

3. विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली ने भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में गजब की बल्लेबाजी की. विराट ने 70 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए. दूसरे वनडे में भी विराट कोहली अपने इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे.

4. के एल राहुल- टीम इंडिया के इस बल्लेबाज को पहले वनडे में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. दूसरे वनडे में भी के एल राहुल का प्लेइंग इलेवन में रहना पक्का है. विराट ने के एल राहुल को मनीष पांडे पर तरजीह दे रही है. इसकी वजह उनकी गजब की फॉर्म है जिसका प्रदर्शन उन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान किया था.

5. एम एस धोनी- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भी दूसरे वनडे के दौरान प्लेइंग इलेवन में दिखेंगे. धोनी को भी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अगर दूसरे मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी कर टीम इंडिया को दो-तीन झटके दिए तो धोनी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं.

6. केदार जाधव- दूसरे वनडे में केदार जाधव का खेलना भी तय है. जाधव बल्ले से ही नहीं गेंद से भी टीम इंडिया के लिए खासे उपयोगी साबित हुए थे. जाधव ने पहले वनडे में 5 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

7. हार्दिक पांड्या- पहला वनडे हार्दिक पांड्या के लिए कुछ खास नहीं रहा. गेंदबाजी में वो विकेट नहीं ले सके और बल्लेबाजी का उन्हें मौका नहीं मिला. वैसे उनका दूसरे वनडे में भी खेलना तय है क्योंकि पांड्या टीम इंडिया को वो संतुलन देते हैं जिसकी उसे जरुरत रहती है. दूसरे वनडे में हार्दिक अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश जरूर करेंगे.

8. अक्षर पटेल- पहले वनडे में बल्लेबाजी के मोर्चे पर शिखर धवन रहे तो वहीं गेंदबाजी में अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से दम दिखाया. पटेल ने 10 ओवर में सिर्फ 34 रन देकर 3 विकेट लिए. साथ ही अक्षर बल्ले से भी बड़ी पारियां खेलने का दम रखते हैं. ऐसे में उन्हें दूसरे वनडे में भी कुलदीप यादव पर तरजीह मिलना पक्का है.

9. भुवनेश्वर कुमार- हवा में दोनों ओर स्विंग कराने में माहिर भुवनेश्वर कुमार भले ही पहले वनडे में विकेट नहीं ले सके लेकिन दूसरे वनडे में भी उनका खेलना लगभग पक्का है. भुवनेश्वर ने पहले वनडे में 6 ओवर में 33 रन रन दिए थे और वो टीम इंडिया को शुरुआती सफलता दिलाने में नाकाम रहे थे. टीम इंडिया को दूसरे वनडे में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

10. जसप्रीत बुमराह- बुमराह ने जब से टीम इंडिया में एंट्री की है वो इसका अहम हिस्सा बन गए हैं. पहले वनडे में बुमराह ने आखिरी लम्हों में गजब की गेंदबाजी की और श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया. दूसरे वनडे में उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की है.

11. युजवेंद्र चहल- पहले वनडे में एक वक्त था जब श्रीलंकाई टीम बिना विकेट खोकर 74 रन बना चुकी थी ऐसे में वो युजवेंद्र चहल ही थे जिन्होंने टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई थी. चहल ने गुनातिलका को 35 रन पर आउट किया था और मैच में दो विकेट झटके थे. हालांकि चहल ने अपने 10 ओवर में 60 रन दिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi