S M L

भारत- श्रीलंका पांचवां वनडे: भारत ने अपने स्टाइल में किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ

भारत ने श्रीलंका को पांचवें वनडे में 6 विकेट से हराया, सीरीज पर 5-0 से कब्जा

FP Staff Updated On: Sep 03, 2017 10:23 PM IST

0
भारत- श्रीलंका पांचवां वनडे: भारत ने अपने स्टाइल में किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ

भारत ने श्रीलंका को पांचवें वनडे में 6 विकेट से हराते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. कोहली ब्रिग्रेड ने आखिरी वनडे में भी श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया. टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और मैच विनिंग पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. कोहली ने 110 रन की नाबाद पारी खेलते हुए करियर का 30वां शतक लगाया. कोहली के अलावा केदार जाधव ने 63 रन बनाए. मनीष पांडे ने भी 35 रन बनाए. भारत की तरफ से आज रोहित शर्मा और रहाणे ज्यादा कुछ नहीं कर पाए.

238 रन पर ढेर हुई श्रीलंका

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 49.4 ओवर में 238 रन पर ढेर हो गई और इसी के साथ ही टीम इंडिया को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के लिए 239 रनों का लक्ष्य मिला. श्रीलंका की ओर से लाहिरू थिरिमाने ने 67 तो वहीं एंजेलो मैथ्यूज ने 55 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा कप्तान उपुल तरंगा ने 48 रन बनाए. लाहिरू थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप की. टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए. खास बात ये है कि यह भुवनेश्वर कुमार का वनडे क्रिकेट में करियर बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस है.

श्रीलंका के विकेट्स

श्रीलंका को पहला झटका पारी के तीसरे ओवर में निरोशन डिकवेला के रूप में लगा. भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें 2.6 ओवर में अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके पवेलियन लौटा दिया. डिकवेला 2 रन बनाकर आउट हुए. दिलशान मुनाविरा के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका लगा जब उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विराट कोहली को कैच थमा दिया. दिलशान 4 रन बनाकर आउट हुए.

एक छोर पर लगातार गिर रहे विकेट का दबाव तेज बल्लेबाजी कर रहे उपुल तरंगा पर पड़ा. उपुल तरंगा 9.2 ओवर में बुमराह की गेंद पर धोनी को कैच देकर आउट हो गए. तरंगा अपने अर्धशतक से सिर्फ 2 रन से चूक गए. वो 48 रन बनाकर आउट हुए.

श्रीलंका का चौथा विकेट लाहिरू थिरिमाने के रूप में गिरा, जब भुवनेश्वर कुमार ने उनको 38.5 ओवर में इन स्विंगर गेंद पर बोल्ड कर दिया. थिरिमाने 67 रन बनाकर आउट हुए.

कुलदीप यादव ने श्रीलंका को पांचवां झटका दिया, 41.1 ओवर में उनकी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज को धोनी ने कैच कर लिया. मैथ्यूज 55 रन बनाकर आउट हुए. छठा विकेट वानिदु हसरंगा का रहा, जो 42.6 ओवर में 9 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें युजवेंद्र ने रन आउट कर दिया. सातवां विकेट चहल को मिला जब उनकी गेंद पर एमएस धोनी ने अकीला धनंजय को स्टंप करके वनडे में अपने 100 स्टंप पूरे किए. श्रीलंका को आठवां झटका बुमराह ने दिया. जब 46.5 ओवर में उन्होंने मिलिंदा पुष्पकुमारा को बोल्ड कर दिया. भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका को नौवां झटका दिया जब उन्होंने मिलिंदा सिरिवर्धना को ठाकुर के हाथों कैच करा दिया. भुवनेश्वर कुमार ने लसिथ मलिंगा का विकेट चटका कर श्रीलंका की पारी का अंत किया साथ ही मैच में 5 विकेट भी लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi