S M L

भारत- श्रीलंका, चौथा वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

शर्दुल ठाकुर और मनीष पांडे को मिलेगी चौथे वनडे में जगह?

Lakshya Sharma Updated On: Aug 30, 2017 03:55 PM IST

0
भारत- श्रीलंका, चौथा वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज में 3-0 से आगे होने के बाद भारतीय टीम की नजर चौथा वनडे जीतने पर भी होगी. लगातार तीन मैच हार चुकी श्रीलंका टीम कैसे वापसी करेगी शायद ये उन्हे भी नहीं पता.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था कि चौथे वनडे में वह टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं. इसलिए उम्मीद है कि चौथे मैच में मनीष पांडे को मौका मिल सकता है. देखना ये भी दिलचस्प होगा कि शर्दुल ठाकुर को भी मौका मिलेगा या नहीं

अब देखते हैं चौथे वनडे में विराट कोहली कौनसे 11 खिलाड़ियों को टीम में शामिल करते हैं.

1.रोहित शर्मा- तीसरी वनडे में नाबाद शतक लगातार टीम इंडिया को जीताने वाले रोहित शर्मा चौथे वनडे में भी अपनी टीम को जीत दिलाने के मकसद से उतरेंगे. रोहित के लिए श्रीलंका में अपना रिकॉर्ड सुधारने को ये बेहतरीन मौका है.

2.शिखर धवन- टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन इन दिनों गजब की फॉर्म में हैं. टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद अब वनडे सीरीज का आगाज भी उन्होंने धमाकेदार किया. पहले वनडे में शिखर धवन ने सिर्फ 90 गेंद में नाबाद 132 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली थी हालांकि इसके बाद वह दो वनडे में जल्दी आउट हो गए लेकिन चौथे वनडे में वह फिर से कमाल दिखाने को तैयार है.

3.विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली ने भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में गजब की बल्लेबाजी की. विराट ने 70 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए. इसके बाद कोहली दूसरे और तीसरे वनडे में फ्लॉप रहे. इसलिए फैंस अब चौथे वनडे में उनसें शतक की उम्मीद कर रहे हैं

4.मनीष पांडे- टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल वनडे सीरीज में कुछ कमाल नहीं कर पाएं. दूसरे और तीसरे वनडे में उनके पास बड़ी पारी खेलने का मौका था लेकिन वह कुछ कमाल नहीं कर पाए

5.एमएस धोनी- टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भी चौथे वनडे के दौरान प्लेइंग इलेवन में दिखेंगे. धोनी ने दूसरे और तीसरे वनडे जीताने में अहम भूमिका निभाई थी.

6.केदार जाधव- दूसरे वनडे में केदार जाधव का खेलना भी तय है. जाधव बल्ले से ज्यादा कारगर साबित नहीं हुए लेकिन गेंद से उन्होने कमाल किया है

7.हार्दिक पांड्या- पहले तीन वनडे हार्दिक पांड्या के लिए कुछ खास नहीं रहा. गेंदबाजी में वो विकेट नहीं ले सके और बल्लेबाजी का उन्हें मौका नहीं मिला. और जो मौके उन्हे मिले वह उसका फायदा नहीं उठा पाए. वैसे उनका चौथे वनडे में भी खेलना तय है क्योंकि पांड्या टीम इंडिया को वो संतुलन देते हैं जिसकी उसे जरुरत रहती है.

8. अक्षर पटेल- इस फिरकी गेंदबाज ने तीनों ही वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है. पहले वनडे में उन्होंने 3 विकेट लिए थे. वहीं दूसरे और तीसरे वनडे में उन्हे 1-1 विकेट मिला

9. कुलदीप यादव- चौथे वनडे में यजुवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. चहल ने सीरीज में गेंदबाजी तो अच्छी की है लेकिन रन उन्होंने ज्यादा दे दिए. वहीं कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के साथ साथ श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था.

10. शर्दुल ठाकुर- ये गेंदबाज लगातार भारतीय टीम के साथ जुड़ा हुआ है लेकिन अब तक उन्हे खेलने का मौका नहीं मिला है. इसलिए चौथे वनडे में हो सकता है कि कप्तान कोहली भुवनेश्वर की जगह इस गेंदबाज को मौका दें.

11. जसप्रीत बुमराह- बुमराह ने जब से टीम इंडिया में एंट्री की है वो इसका अहम हिस्सा बन गए हैं. अब तक तीनों वनडे में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले मैच में तो उन्होंने 5 विकेट लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi