S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, तीसरा दिन: पूरी तरह भारत की पकड़ में मैच

श्रीलंका की पहली पारी 291 रन पर सिमटी

FP Staff Updated On: Jul 28, 2017 06:11 PM IST

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, तीसरा दिन: पूरी तरह भारत की पकड़ में मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं .इसी के साथ ही भारत की कुल बढ़त 498 रनों की हो गई है. अभिनव मुकुंद दिन के आखिरी ओवर में एलबीडबल्यू आउट हुए, उन्होंने 81 रन की पारी खेली  विराट कोहली (76 रन) क्रीज पर हैं. इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 291 रन पर ऑलआउट कर दिया.

दूसरी पारी में नहीं चले धवन-पुजारा

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में 19 के स्कोर पर ही पहला विकेट गिर गया. 3.6 ओवर में दिलरुवान परेरा की बॉल पर शिखर धवन (14) को दानुष्का गुणातिलका ने कैच कर लिया.

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए चेतेश्वर पुजारा (15) भी क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 16.5 ओवर में लाहिरू कुमारा की बॉल पर कुसल मेंडिस को कैच देकर आउट हो गए.

पहली पारी में 291 रनों पर ढेर हुई थी श्रीलंका

भारत के 600 रन के जबाव में श्रीलंका की टीम फॉलोऑन बचाने से पहले ही अपनी पहली पारी में 291 रन पर ही ढेर हो गई. श्रीलंका को फॉलोऑन बचाने के लिए 401 रन बनाने थे, लेकिन इससे पहले ही पूरी टीम ऑल आउट हो गई.

हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया और भारत ने फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका की ओर से दिलरुवान परेरा ने 92 और एंजेलो मैथ्यूज ने 83 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से रवींद्र जडेजा सबसे सफल रहे जिन्होंने 3 विकेट लिए, इसके अलावा शमी को 2 और यादव, अश्विन और पांड्या को 1-1 विकेट मिला. इससे पहले भारत ने श्रीलंका के सामने 600 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था.

पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिर गया. 1.5 ओवर में उमेश यादव ने दिमुथ करुणारत्ने को एलबीडब्लू करते हुए श्रीलंका को पहला झटका दिया.

इसके बाद 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने दानुष्का गुणातिलका और कुशल मेंडिस को आउट करके श्रीलंका को लगातार दो झटके दिए.चौथे विकेट के रूप में उपुल तरंगा 33.6 ओवर में रन आउट हो गए. आउट होने से पहले तरंगा ने मैथ्यूज के साथ मिलकर 57 रन की पार्टनरशिप की. तरंगा ने 64 रन बनाए.

5वें विकेट के रूप में रोशन डिकवेला (8) आउट हुए. वे 39.2 ओवर में अश्विन की बॉल पर मुकुंद को कैच देकर आउट हो गए. रवींद्र जडेजा ने एंजेलो मैथ्यूज (83) को आउट करके श्रीलंका को छठा झटका दिया. 58.5 ओवर में जडेजा की बॉल पर मैथ्यूज को विराट ने कैच कर लिया.

सातवां विकेट भी रवींद्र जडेजा को मिला. जब 66.2 ओवर में उन्होंने श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ (9) को अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच करा दिया.हार्दिक पांड्या ने नुवान प्रदीप को आउट करते हुए श्रीलंका की टीम को ऑल आउट किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi