S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, दूसरा दिन: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके

दूसरे दिन पहली पारी में 600 रन बनाने के बाद श्रीलंका के 5 विकेट झटके

FP Staff Updated On: Jul 27, 2017 05:23 PM IST

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, दूसरा दिन: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज भी चमके

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी में 600 रन बनाए हैं. जिसके जवाब में श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 5 विकेट गंवा कर 154 रन बना लिए हैं.

पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिर गया. 1.5 ओवर में उमेश यादव ने दिमुथ करुणारत्ने को एलबीडब्लू करते हुए श्रीलंका को पहला झटका दिया. इसके बाद 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने दानुष्का गुणातिलका और कुशल मेंडिस को आउट करके श्रीलंका को लगातार दो झटके दिए.

गॉल टेस्ट में  टीम इंडिया के बल्लेबाजों का दबदबा रहा जिन्होंने श्रीलंका ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 190, चेतेश्वर पुजारा ने 153 और अजिंक्य रहाणे ने 57 रनों की पारी खेली.

इसके अलावा अपने डेब्यू मैच में हार्दिक पंड्या ने 50 रनों की जोरदार पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 600 रन के पार पहुंचाया. श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप ने 6 विकेट झटके.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7.3 ओवर में अभिनव मुकुंद (12) के रूप में उसका पहला विकेट गिरा. नुवान प्रदीप की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने उनका कैच लिया. उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 27 रन था.

दूसरा विकेट शिखर धवन (190) का रहा. जो 54.1 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला को कैच दे बैठे. शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम के स्कोर में 6 रन और जुड़े थे कि तीसरा विकेट भी गिर गया. चाय के बाद 56.4 ओवर में कप्तान विराट कोहली (3) को नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला ने कैच कर लिया.

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद अपने निजी स्कोर में महज 7 रन ही जोड़ कर पुजारा नुवान प्रदीप का शिकार बने. प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला ने उनका कैच लपक लिया. पुजारा 153 रन बनाकर आउट हुए.

3 ओवर बाद ही अजिंक्य रहाणे भी चलते बने. रहाणे लाहिरु कुमारा की गेंद पर करुणारत्ने को अपना कैच दे बैठे. रहाणे 57 रन बनाकर आउट हुए.

ऋद्धिमान साहा (16) के रूप में भारत को छठा झटका लगा. वे 114.1 ओवर में रंगना हेराथ की बॉल पर दिलरुवान परेरा को कैच दे बैठे. अगले ही ओवर में आर. अश्विन (47) भी आउट हो गए. 115.1 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला ने उनका कैच ले लिया. अश्विन ने 60 बॉल की इनिंग में 7 चौके भी लगाए.

लंच के बाद आठवां विकेट 517 के स्कोर पर गिरा. जब 121.2 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर रवींद्र जडेजा (15) बोल्ड हो गए. इसके बाद नौवां विकेट मोहम्मद शमी का रहा. जो 129.5 ओवर में लाहिरू कुमारा की बॉल पर उपुल थरंगा को कैच दे बैठे.आखिरी विकेट के रूप में हार्दिक पांड्या आउट हुए. वे 133.1 ओवर में लाहिरू की बॉल पर डिसिल्वा को कैच दे बैठे.

पुजारा ने बनाए 153 रन

चेतेश्वर पुजारा ने मैच में शानदार बैटिंग करते हुए टेस्ट करियर की 12वीं सेन्चुरी लगाई. वे 153 रन बनाकर आउट हुए.अपनी इनिंग में उन्होंने 13 चौके लगाए. पहले दिन उन्होंने 144* रन बनाए थे, दूसरे दिन वे अपने स्कोर में केवल 9 रन ही जोड़ सके.श्रीलंका के खिलाफ ये उनके करियर की दूसरी सेंचुरी रही. उन्होंने अपने 100 रन 173 बॉल पर पूरे किए थे. इससे पहले उन्होंने 50 रन 80 बॉल पर पूरे किए थे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi