S M L

भारत- श्रीलंका, पांचवां वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

क्या केदार जाधव को मिलेगी केएल राहुल की जगह?

Lakshya Sharma Updated On: Sep 02, 2017 07:28 PM IST

0
भारत- श्रीलंका, पांचवां वनडे: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज में 4-0 से आगे होने के बाद भारतीय टीम की नजर पांचवां वनडे जीत कर सीरीज के क्लीन स्वीप पर होगी. लगातार 4 मैच हार चुकी श्रीलंका टीम कैसे वापसी करेगी शायद ये उन्हे भी नहीं पता.

चौथे वनडे में जिस तरह भारतीय टीम ने श्रीलंका के गेंदबाजों की पिटाई की थी उससे श्रीलंका के गेंदबाज लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे. भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जिस तरह बल्लेबाजी की वह काबिले तारीफ है. मनीष पांडे ने भी मिले मौके को अच्छे से निभाया और अर्धशतकीय पारी खेली हालांकि केएल राहुल की खराब फॉर्म चिंता का सबब है. अब देखते हैं कि पांचवें वनडे में कोहली अपनी टीम में बदलाव करेंगे या नहीं

1.रोहित शर्मा- तीसरे और चौथे वनडे में नाबाद शतक लगातार टीम इंडिया को जीताने वाले रोहित शर्मा पांचवें वनडे में भी अपनी टीम को जीत दिलाने के मकसद से उतरेंगे. रोहित के लिए श्रीलंका में अपना रिकॉर्ड और बेहतर करने का सुनहरा मौका है.

2. अजिंक्य रहाणे- शिखर धवन की अपनी मां के बीमार होने के चलते भारत वापस लौट रहें हैं. लिहाजा रहाणे इस सीरीज में अपना पहला मुकाबला खेल सकते हैं.

3.विराट कोहली- कप्तान विराट कोहली ने भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में गजब की बल्लेबाजी की. चौथे वनडे में जिस तरह उऩ्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों की पिटाई की उससे वह अब कर सहमे होंगे.

4.मनीष पांडे- चौथे वनडे में अर्धशतक के साथ टीम में वापसी करने वाले मनीष पांडे से पांचवें वनडे में भी वैसी ही पारी की उम्मीद होगी.

5.एमएस धोनी- पूरी सीरीज में भारतीय टीम को मुश्किल से निकालने वाले धोनी निश्चित तौर पर पांचवें वनडे में टीम में शामिल होंगे. इस बार उनके फैंस एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे.

6.केदार जाधव-  चौथे वनडे में इस खिलाड़ी को केएल राहुल की जगह टीम में जगह दी गई लेकिन राहुल चौथे मैच में भी फेल रहे. अब उम्मीद है कि टीम मैनेजमेंट पांचवें वनडे में केदार को टीम में शामिल करे.

7.हार्दिक पांड्या- पहले चार वनडे हार्दिक पांड्या के लिए कुछ खास नहीं रहा. गेंदबाजी में वो विकेट नहीं ले सके और बल्लेबाजी का उन्हें मौका नहीं मिला. और जो मौके उन्हे मिले वह उसका फायदा नहीं उठा पाए. वैसे उनका पांचवें वनडे में भी खेलना तय है क्योंकि पांड्या टीम इंडिया को वो संतुलन देते हैं जिसकी उसे जरुरत रहती है.

8.अक्षर पटेल- इस फिरकी गेंदबाज ने पहले तीन वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि चौथे वनडे में उनकी थोड़ी पिटाई हुई लेकिन पांचवें वनडे में उनका खेलना तय है.

9.कुलदीप यादव- पांचवें वनडे मैच में भी कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. चौथे वनडे में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए

10.शर्दुल ठाकुर-  चौथे वनडे में अपने करियर का आगाज करने वाले शर्दुल ठाकुर पांचवें मैच में खेलेंगा. अपने पहले मैच में उन्होंने 26 रन देकर 1 विकेट लिया था.

11.जसप्रीत बुमराह- बुमराह ने जब से टीम इंडिया में एंट्री की है वो इसका अहम हिस्सा बन गए हैं. अब तक 4 वनडे में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. सीरीज में बुमराह 4 मैच में 13 विकेट ले चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi