S M L

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दो तेज गेंदबाजों ने बनाया रिकॉर्ड

पांचवें वनडे में भुवनेश्वर ने 42 रन देकर 5 विकेट लिए

FP Staff Updated On: Sep 03, 2017 09:15 PM IST

0
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दो तेज गेंदबाजों ने बनाया रिकॉर्ड

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने मिलकर एक ऐसा कारनामा किया है जो कि भारतीय वनडे इतिहास में कभी नहीं हुआ. बुमराह और भुवनेश्वर ने इस बाइलेट्रल सीरीज में फाइव विकेट हॉल लिए हैं.

टीम इंडिया के इतिहास में पहली बार दो तेज गेंदबाजों ने बाइलेट्रल सीरीज में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. बुमराह ने तीसरे वनडे में 5 विकेट लिए थे जबकि भुवनेश्वर ने पांचवें वनडे में 5 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का दम दिखाया.

जसप्रीत बुमराह मैच दर मैच निखरते जा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया. वनडे सीरीज के आखिरी मैच में तो उन्होंने एक बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पांचवें वनडे में दो विकेट झटकते ही जसप्रीत बुमराह श्रीलंकाई सरजमीं पर खेली गई बाइलेट्रल सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.

जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज के 5 मैच में कुल 15 विकेट झटके हैं. बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का रिकॉर्ड तोड़ा है जिनके नाम श्रीलंका में खेली गई बाइलेट्रल सीरीज में 14 विकेट थे. वैसे आपको बता दें 5 मैचों की बाइलेट्रल सीरीज में पहली बार किसी तेज गेंदबाज ने 15 विकेट लिए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे दांबुला में खेला गया जहां बुमराह ने 22 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके बाद पल्लेकेले में खेले गए दूसरे वनडे में उन्होंने 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम कर लिए. तीसरा वनडे भी पल्लेकेले में खेला गया और यहां बुमराह ने अपने करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. बुमराह ने सिर्फ 27 रन देकर 5 विकेट लिए इसके बाद चौथे और पांचवें वनडे में भी बुमराह ने 2-2 विकेट लिए.

वहीं भुवनेश्वर को इससे पहले सीरीज में एक भी विकेट नहीं मिला था लेकिन उसकी कसर उन्होंने पांचवें वनडे में 5 विकेट लेकर पूरी कर दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi