S M L

भारत श्रीलंका दूसरा टेस्ट: भारत की जीत में अश्विन और जडेजा ने रचा इतिहास

जडेजा और अश्विन ने कोलंबो टेस्ट में अर्धशतक और 5 विकेट हॉल लिया

FP Staff Updated On: Aug 06, 2017 03:05 PM IST

0
भारत श्रीलंका दूसरा टेस्ट: भारत की जीत में अश्विन और जडेजा ने रचा इतिहास

कोलंबो टेस्ट में टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ है. अश्विन और जडेजा दोनों ही गेंदबाजों ने कोलंबो में पहले बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेली और दोनों ही गेंदबाजों ने 5 विकेट हॉल भी हासिल किया जो कि भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ है.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान अश्विन ने 54 और जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी के दौरान श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में अश्विन ने 5 विकेट हॉल हासिल किया, वहीं दूसरी पारी में जडेजा ने 5 विकेट लिए।

जिस पिच पर गेंद घूम रही हो वहां पर अश्विन और जडेजा की जोड़ी बेहद खतरनाक साबित होती है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में जो भी सफलता मिली है उसमें सबसे बड़ा हाथ अश्विन और जडेजा की फिरकी का है. कोलंबो टेस्ट मेंआर अश्विन सबसे तेज 26 फाइव विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बने तो वहीं जडेजा ने भी दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर बड़ा कारनामा किया.

जडेजा ने 9वीं बार अपने टेस्ट करियर में एक पारी में 5 विकेट लिए. ऐसा करने वाले जडेजा सिर्फ दूसरे भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी हैं जिन्होंने 14 बार ये कारनामा किया है.  वैसे जडेजा ने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के अपने रिकॉर्ड को जरूर तोड़ दिया. जडेजा ने 2017 में 44 टेस्ट विकेट ले लिए हैं. साल 2016 में उन्होंने 43 विकेट अपने नाम किए थे।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi