S M L

भारत-बांग्लादेश टेस्ट 2017, दूसरा दिन: भारत का 'विराट' दिन

पहले दिन भारत तीन पर 356, विजय और विराट ने जमाए शतक

FP Staff Updated On: Feb 10, 2017 09:21 AM IST

0
भारत-बांग्लादेश टेस्ट 2017, दूसरा दिन: भारत का 'विराट' दिन

हैदराबाद में टेस्ट मैच की पहली सुबह हर जुबान पर सवाल एक ही था. भारत कितने रन बनाएगा. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी के अलावा और कोई विकल्प ही नहीं था. जब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही हो, तो सवाल एक ही बनता है – पहले दिन कितने रन?  दिन का खेल खत्म होने पर तीन विकेट पर 356 रन के साथ भारत ने उम्मीदों के लिहाज से बल्लेबाजी की. विराट कोहली का शतक तो अब टेस्ट मैचों में रुटीन जैसा है. मुरली विजय का शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगली सीरीज की तैयारी के लिए देखा जाएगा. चेतेश्वर पुजारा का शतक से चूकना दुर्भाग्य ही कह सकते हैं.

भारतीय सरजमीं पर पहला टेस्ट खेल रहे बांग्लादेश के लिए दिन निराशा का रहा. इसलिए नहीं कि उनके गेंदबाजों ने 356 रन बनवा दिए. इसलिए, क्योंकि उन्होंने कई मौके छोड़े. किसी भी टीम के बड़ा बनने के लिए पहली शर्त होती है बेहतर फील्डिंग. रन आउट और कैच छोड़ना उन्हें भारी पड़ना ही था.

विराट कोहली ने जमाया शतक

बची-खुची कसर तीसरे सत्र में पूरी हो गई, जहां विराट कोहली सामने थे. विराट के सामने बांग्लादेशी गेंदबाज पूरी तरह बेबस दिखाई दी. उन्होंने अपना 16वां टेस्ट शतक जमाया. जिस गेंदबाज को जिस तरह खेलना चाहते थे, वैसे खेला. शतक के बाद विराट ने जिस तरह बल्ला उठाया, उसमें खुशी की की झलक तक नहीं थी. यह भी बांग्लादेश के लिए बुरी खबर है. उन्हें पता नहीं कि विराट कितने रनों से खुश होने वाले हैं. वैसे भी पिछली जुलाई से अब तक  विराट तीन दोहरे शतक जमा चुके हैं. विराट की 111 रन की पारी 142 गेंदों में आई है. इसमें 12 चौके शामिल हैं.

LIVE भारत बांग्लादेश टेस्ट 2017,दूसरा दिन Score and Updates: 

बांग्लादेश के लिए खुशी सिर्फ मैच के शुरुआत में ही आई, जब लोकेश राहुल गेंद को स्टंप में खेल गए. बिना फुटवर्क के खेला गया यह शॉट भारत को चिंता में डालता है. राहुल की यह कमी उन्हें बेहतर विपक्षी टीमों और देश से बाहर बहुत भारी पड़ सकती है. राहुल के बाद विजय और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को और किसी मुश्किल में नहीं आने दिया. इसमें बांग्लादेश की फील्डिंग का भी योगदान रहा.

विजय ने बनाए शतक

मुरली विजय ने शतक जमाया. 108 रन बनाकर वो ताइजुल इस्लाम की गेंद पर आउट हुए. चेतेश्वर पुजारा 83 रन बनाकर मेहदी हसन का शिकार बने. विजय ने अपनी शतकीय पारी में 160 गेंदें खेलते हुए 12 चौके और एक छक्का लगाया. पुजारा ने अपनी पारी में 177 गेंदें खेलते हुए नौ चौके लगाए. विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया.

19वें ओवर में बांग्लादेश के पास विजय का विकेट चटकाने का सुनहरा अवसर था. पुजारा और विजय रन लेने के प्रयास में भ्रम में एक ही छोर पर पहुंच गए. लेकिन रब्बी का थ्रो मेहदी हसन पकड़ नहीं सके और विजय को जीवनदान मिल गया. विजय तब 35 पर थे. इसके अलावा भी शुरुआत में तस्कीन और कमरुल इस्लाम रब्बी को स्विंग मिला. मुरली विजय बार-बार मौका चूके.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi