S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची टेस्ट: क्या मैच से बाहर हो गए कप्तान कोहली?

फील्डिंग के दौरान डाइव लगाने में विराट के दाएं कंधे में लगी चोट

FP Staff Updated On: Mar 16, 2017 10:35 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची टेस्ट: क्या मैच से बाहर हो गए कप्तान कोहली?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्ट में विराट कोहली की चोट भारत के लिए फिक्र लेकर आई है. विराट कोहली के कंधे में चोट लगी है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग के समय विराट को दाएं कंधे में चोट आई. भारतीय कप्तान को मैदान के बाहर जाना पड़ा. उन्हें स्कैन कराना होगा. उसके बाद दूसरे दिन की सुबह उनकी चोट को लेकर समीक्षा की जाएगी. हालांकि डॉक्टर ने विराट कोहली को दस दिन आराम की सलाह दी है.

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भी इस बात की पुष्टि की है कि फिलहाल भारतीय कप्तान विराट कोहली के दाहिने कंधे का इलाज चल रहा है. मेडिकल जांच में पता चला कि विराट के कंधे में सिर्फ खिंचाव है. उन्हें कोई गंभीर समस्या नहीं है.

विराट ने चोट की वजह से लंच और टी के बाद पूरा सत्र फील्डिंग नहीं की. ड्रेसिंग रूम में वो आइस पैक लगाकर बैठे नजर आए. विराट की गैर मौजूदगी में कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की.

विराट को मैच के 40वें ओवर में चोट आई. उन्होंने गेंद रोकने की कोशिश में डाइव लगाई. इस दौरान उनका कंधा मैदान से टकराया, जिसकी वजह से वो चोटिल हुए. मैच के बाद भारत के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने कहा, ‘विराट की चोट की समीक्षा कल सुबह करेंगे. उन्हें आज स्कैन के लिए ले जाएंगे. हमने सावधानी के तौर पर उन्हें मैदान पर नहीं उतारा, ताकि चोट बढ़ न जाए.’

 

चोट लगने के बाद जब विराट खड़े हुए, तभी समझ आ रहा था कि वो परेशानी में हैं. फिजियो पैट्रिक फरहार्ट दौड़ते हुए मैदान पर आए और भारतीय कप्तान को बाहर ले गए. काफी देर तक उन्होंने आइस पैक लगाया. चाय के समय कोहली मैदान पर जाने के लिए तैयार दिख रहे थे. लेकिन उसके बाद वो नहीं आए.

दिन का खेल खत्म होने के बाद पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रवि शास्त्री ने कहा कि भारत को कोहली के मैदान पर न होने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. उन्होंने कहा कि विराट के होने से पूरी टीम में अलग किस्म का जोश दिखाई देता है, जो अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में नहीं दिखाई दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi