S M L

एक बार फिर यह अनचाहा रिकॉर्ड बना बैठे कोहली!

भारतीय वनडे इतिहास में ये कुल चौथा मौका है जब भारत के नंबर-3 और नंबर-4 के बल्लेबाज एक ही मैच में शून्य पर आउट हुए

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 04:56 PM IST

0
एक बार फिर यह अनचाहा रिकॉर्ड बना बैठे कोहली!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में भारत की आधी टीम पैवेलियन लौट चुकी है. भारत को पहला झटका ग्यारह रन के कुल स्कोर पर लगा. मैच में मिडिल ऑडर बुरी तरह फ्लॉप रहा. ऐसे में ना चाहते हुए भी एक अलग ही रिकॉर्ड बना दिया भारतीय टीम में. भारत के मनीष पांडे और विराट कोहली बिना खोता खोले ही आउट हो गए थे.

भारतीय वनडे इतिहास में ये कुल चौथा मौका है जब भारत के नंबर-3 और नंबर-4 के बल्लेबाज एक ही मैच में शून्य पर आउट हुए. साथ ही ऐसा कुल 4 साल बाद हो रहा है जब भारत के नंबर-3 और नंबर-4 के बल्लेबाज कोई रन ही नहीं बना सके. और इन चार मौकों में तीन बार कोहली इसका हिस्सा बने हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ साल 2007 में रॉबिन उथप्पा-राहुल द्रविड़ से यह अनचाहा रिकॉर्ड बना था. इस मैच में उथप्पा ने तीसरे और द्रविड़ ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. इसके बाद साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. रोहित शर्मा उस मैच में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज नहीं उतरे थे. उस मैच में कोहली ने तीसरे और रोहित ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. फिर साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ कोहली-युवराज बिना खाता खोले आउट हो गए थे. इस मैच में कोहली ने तीसरे और युवराज ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी.

अब भारतीय वनडे इतिहास में ये कुल चौथा मौका है जब तीसरे और चौथे नंबर का बल्लेबाज एक ही मैच में अपना खाता भी नहीं खेल सका. कप्तान कोहली का इस रिकॉर्ड से अलग ही नाता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi