S M L

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रहाणे या फिर केएल राहुल करेंगे रोहित के साथ पारी की शुरूआत

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Sep 16, 2017 09:14 PM IST

0
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

17 सितंबर को चेन्नई में टीम इंडिया जब कंगारुओं के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में उतरेगी तब कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री के सामने प्लेइंग इलेवन तय करते वक्त सलामी जोड़ी में रोहित शर्मा का नया पार्टनर डिसाइड करने की चुनौती होगी. पत्नी की बीमारी के चलते शिखर धवन टीम इंडिया से बाहर है लेकिन बोर्ड ने उनका रिप्लेसमेंट अगर नहीं चुना तो उसकी वजह है कf टीम इंडिया के भीतर इस वक्त शिखर को रिप्लेस करने वाले बल्लेबाज मौजूद.

टॉप ऑर्डर

मैच से पहले उपकप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिए हैं कि धवन की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहराणे उनके साथ पारी की शुरूआत करने आ सकते हैं. हालांकि भारत के पास एक ऑप्शन और है . के एल राहुल का क्रम बदलकर कर उन्हें भी रोहित के साथ पारी की शुरूआत के लिए भेजा जा सकता है. तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली का आना तय है.

मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से सेट लग रहा है. धवन की गैर मौजूदगी में रहाणे या मनीष पांडे में से किसी एक को टीम इंडिया में मौका मिलना तय है. ऐसे में अगर रहाणे पारी की शुरूआत करने आते हैं तो फिर चौथे नंबर पर केएल राहुल, पांचवें नंबर पर केदार जाधव मौजूद रहेंगे. अगर केएल राहुल के पारी की शुरूआत कराई जाती है जो फिर मध्य क्रम में मनीष पांडे को मौका मिल सकता है. मैच की पारिस्थितियों के हिसाब से छठी पोजिशन पर एमएस धोनी या फिर हार्दिक पांड्या का टीम में रहना तय है.

गेंदबाजी में किसको मिल सकती है जगह

कप्तान कोहली के अब तक के अनुभव के मुताबिक वह दो तेज गेंदबाजों को साथ लेकर ही मैदान में उतरेंगे. मोहम्मद शमी और उमेश यादव की इस सीरीज में वापस हुई है. साथ ही जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार भी टीम इंडिया में शामिल हैं. ऐसे में अगर कोहली दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते हैं तो हार्दिक पांड्या तीसरे मध्यम गति के गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. ऐसे में मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार में से एक, और बुमराह और उमेश यादव में से एक तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. बात अगर फिरकी गेंदबाजी की करें तो यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ टीम में तीसरे स्पिनर अक्षर पटेल घायल होकर पहले तीन वनडे से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह टीम में शामिल हुए रवींद्र जडेजा शायद अभी मैचफिट नहीं होंगे लिहाजा यजुवेंद्र और कुलदीप, दोनों को ही टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi