विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पुणे पिच विवाद के बाद खतरे में दलजीत सिंह की नौकरी!

नवंबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में भी हुआ था विवाद

FP Staff Updated On: Mar 01, 2017 02:54 PM IST

0
पुणे पिच विवाद के बाद खतरे में दलजीत सिंह की नौकरी!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे टेस्ट की पिच पहले ही दिन से विवादों में थी. भारतीय टीम की हार ने इसमें घी डालने का काम किया और अब आईसीसी ने पुणे की पिच को खराब रेटिंग देकर रही सही कसर पूरी कर दी.

इन सब विवादों के बाद बीसीसीआई के पिच कमेटी की अध्यक्ष दलजीत सिंह के करियर पर खतरा मंडराता दिख रहा है. इससे पहले भी दलजीत ऐसी पिच तैयार कर चुके हैं जिस पर तीन दिन के अंदर ही मैच खत्म हो गया था.

दलजीत सिंह बीसीसीआई के मुख्य पिच क्यूरेटर हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच की पिच दलजीत की देखरेख में ही तैयार की गई. पिच इतनी खराब खेली कि टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया और भारत को करारी हार मिली. टेस्ट मैच के बाद लगातार पिच को लेकर चर्चा रही. मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने पुणे की पिच को खराब करार दिया.

नागपुर पिच पर भी उठे थे सवाल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच नवंबर 2015 में नागपुर में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला गया. वह मैच भी तीन दिन के अंदर के खत्म हो गया और मेजबान टीम ने जीत दर्ज की. मगर आईसीसी मैच रैफरी जेफ क्रो ने नागपुर की उस पिच को खराब करार दिया. नागपुर की ये पिच भी दलजीत सिंह के देखरेख में तैयार की गई थी.

पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा कि टीम प्रबंधन के निर्देश होने के बावजूद भी दलजीत ऐसी पिच तैयार करने के लिए मना कर सकते थे. एजेंसी के मुताबिक पिच तैयार करने का पूरा अधिकार उनके पास रहता है. जबकि सूत्रों की माने तो इससे उलट दलजीत टीम प्रबंधन की मनमर्जी विकेट देते रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi