S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची टेस्ट : मार्श-हैंड्सकॉम्ब के आगे निराश हुए भारतीय

ऑस्ट्रेलिया 451 और 204 पर छह, भारत 603 पर नौ पारी घोषित

IANS | Published On: Mar 20, 2017 05:51 PM IST | Updated On: Mar 20, 2017 05:51 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची टेस्ट : मार्श-हैंड्सकॉम्ब के आगे निराश हुए भारतीय

पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों ने भारत की उम्मीदों को तोड़ दिया. इनकी साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रांची टेस्ट ड़्रॉ करा लिया. सीरीज के तीसरे टेस्ट के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 से बराबर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया. हैंड्सकॉम्ब के साथ मैथ्यू वेड नौ रन बनाकर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 451 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. भारत ने इसका मजबूत जवाब देते हुए चेतेश्वर पुजारा (202) की मैराथन और ऋद्धिमान साहा (117) की जुझारू पारी के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट खोकर 603 रनों पर घोषित करते हुए 152 रनों की बढ़त ले ली थी.

भारत ने मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी और ऑस्ट्रेलिया के 23 रनों पर ही दो विकेट चटका कर मैच जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखा था. रविवार के अपने स्कोर से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन के पहले सत्र में मैट रेनशॉ (15) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (21) के विकेट गंवा दिए थे. रेनशॉ को इशांत शर्मा और स्मिथ को रवींद्र जडेजा ने आउट किया.

लग रहा था कि भारत ऑस्ट्रेलिया को अपनी बढ़त से पहले ही समेट कर जीत हासिल कर लेगा. लेकिन मार्श और हैंड्सकॉम्ब ने पैर जमाए और बेहतरीन साझेदारी करते हुए भारत द्वारा बनाई गई बढ़त को पार किया. फिर भारत की जीत की उम्मीदों को खत्म करते हुए मैच ड्रॉ करा ले गए.

हैंड्सकॉम्ब ने अपनी पारी में 200 गेंदें खेलीं और सात चौके लगाए. भारत की तरफ से जडेजा ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. रविचंद्रन अश्विन और इशांत को एक-एक विकेट मिला. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. श्रृंखला का निर्णायक मुकाबला धर्मशाला में 25 मार्च से खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi