S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी20: गीली आउट फील्ड ने बिगाड़ा खेल, मैच रद्द

3 टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर

FP Staff Updated On: Oct 13, 2017 09:31 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया, तीसरा टी20: गीली आउट फील्ड ने बिगाड़ा खेल, मैच रद्द

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबला आउटफील्ड होने के कारण रद्द कर दिया गया है.

हैदराबाद में पिछले एक हफ्ते से बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने तीसरे मैच में भी बारिश की भविष्यवाणी की. बारिश तो नहीं हुई, लेकिन उप्पल स्टेडियम की आउटफील्ड की हालत इतनी खराब थी कि मैदान सूखी मिट्टी डालकर सुखाया गया. फिर भी हालत खेल के लायक नहीं बने, इसलिए मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया.

रांची में खेला गया पहला टी-20 मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा टी-20 मैच आस्ट्रेलिया के नाम रहा था. वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारतीय टीम टी-20 सीरीज को भी जीत के साथ खत्म करना चाहेगी. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज जीतकर सम्मान के साथ अपने घर वापस लौटना चाहेंगी.

टीम इंडिया अगर ये मैच जीत लेती तो 70 साल में ऐसा पहली बार होता, जब वो ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराती.

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली पिछली तीनों सीरीज में लगातार जीत हासिल की है। इस दौरान उसने 2016 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टी20 सीरीज में 3-0 से हराया, इसके बाद इसी साल अपने देश में टेस्ट सीरीज को 2-1 जीता। वहीं, हाल ही में वनडे सीरीज में मेहमान टीम को 4-1 से मात दी थी.

हैदराबाद टी20 रद्द होने से तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. आपको बता दें पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी वहीं गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट से मैच जीती.

टी20 सीरीज भले ही ड्रॉ पर खत्म हुई लेकिन वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह मात दी. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 4-1 से जीती थी.

अब न्यूजीलैंड से टक्कर

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की टीम से टक्कर लेनी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी. पहला वनडे मुंबई में 22 अक्टूबर को, दूसरा मैच पुणे में 25 अक्टूबर और तीसरा मैच 29 अक्टूबर को कानपुर में होगा. सीरीज शुरू होने से पहले कीवी टीम 17 और 19 अक्टूबर को बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी.

टी20 सीरीज का पहला मैच 1 नवंबर को फिरोजशाह कोटला मैदान पर होगा. दूसरा मैच 4 नवंबर को सौराष्ट्र में खेला जाएगा. तीसरा और आखिरी टी20 मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi