S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज 2017: भारतीय बेंच स्ट्रेंथ का भी होगा वॉर्म-अप

ऑस्ट्रेलिया और भारत ए के बीच तीन दिन का वॉर्म-अप मैच शुक्रवार से

Bhasha Updated On: Feb 16, 2017 03:07 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज 2017: भारतीय बेंच स्ट्रेंथ का भी होगा वॉर्म-अप

ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्म-अप है. भारत के लिए बेंच स्ट्रेंथ का इम्तिहान है. मुंबई में शुक्रवार से शुरू हो रहे तीन दिन के मुकाबले में युवा भारतीय खिलाड़ियों के लिए मौका है. हार्दिक पंड्या समेत भारत ए टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के जरिये टेस्ट टीम में दावा पुख्ता करने के इरादे से उतरेंगे.

सीमित ओवरों के विशेषज्ञ हार्दिक ने तेज गेंदबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है. इस मैच में अपनी उपयोगिता साबित करके वे कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले को उनकी दावेदारी पर गौर करने के लिए मजबूर कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया जैसी दमदार टीम के खिलाफ उन्हें जोश हेजलवुड या मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाजों के सामने खुद को आंकने का मौका मिलेगा. बशर्ते स्टीव स्मिथ और डेरेन लीमन उनसे कुछ ओवर करवाएं.

सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ पिछले अभ्यास मैच में शतक जमाया था. वह रिजर्व ओपन के रूप में चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे.

मेजबान टीम के पास भारत के पूर्व अंडर-19 बल्लेबाज ऋषभ पंत और इशान किशन हैं जो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर और पूर्व क्षेत्र टीम का हिस्सा थे. दोनों विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. झारखंड के इशान पिछले साल बांग्लादेश में जूनियर विश्व कप में भारत के कप्तान थे, जिन्हें एक विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है.

मुंबई के श्रेयस अय्यर और अखिल हर्वेडकर फॉर्म में चल रहे पांचाल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. अय्यर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 1300 से अधिक रन बनाए हैं. उनके फॉर्म के चलते मुंबई ने 41वां रणजी खिताब जीता था. मध्यक्रम में महाराष्ट्र के अंकित बवाने और तमिलनाडु के बाबा अपराजित हैं.

इस मैदान पर गेंदबाजों को पिच से अच्छा उछाल मिलने की उम्मीद है. कुलदीप के अलावा घरेलू टीम में झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम हैं, जो विरोधी बल्लेबाजों को आजमाने का माद्दा रखते हैं. इनके अलावा कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गोथम भी टीम में हैं.

नदीम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 300 से अधिक विकेट ले चुके हैं. मध्यम तेज गेंदबाजी का जिम्मा हरियाणा में जन्मे दिल्ली के नवदीप सैनी और हैदराबाद के मोहम्मद सिराज संभालेंगे, जिन्होंने गुजरात के खिलाफ इसी मैदान पर शेष भारत के लिए ईरानी कप में अच्छी गेंदबाजी की थी. बंगाल के अशोक डिंडा और बड़ौदा के पंड्या भी टीम में हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम यह तय करेगी कि उसे अपनी टेस्ट एकादश उतारनी है या कुछ खिलाड़ियों को आराम देना है. कोच डेरेन लीमन ने कहा, ‘हम टेस्ट मैच की तैयारी के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना चाहते हैं. यह टेस्ट एकादश होगी या नहीं, हम इस पर फैसला लेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi