S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: महेंद्र सिंह धोनी ने लगाया अर्धशतकों का शतक

धोनी की 88 गेंदो में 79 रनों की पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में 281 रन बनाए

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 05:54 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे: महेंद्र सिंह धोनी ने लगाया अर्धशतकों का शतक

चेन्नई के फेवरेट बॉय महेंद्र सिंह धोनी ने चेपॉक स्टेडियम में एक ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मुश्किल हालातों में बल्लेबाजी करते हुए अपने इंटरनेशनल करियर का 100वां अर्धशतक लगाया. धोनी ने पहले वनडे में 79 रन की पारी खेली.

धोनी ने 75 गेंदो में ये 50 रन बनाए. धोनी ने 470 अंतरराष्ट्रीय  मैचों में कुल 100 अर्धशतक लगाए हैं. इसमें टीम इंडिया के साथ साथ एशिया टीम के लिए खेले मैच भी शामिल हैं. धोनी 100 अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज हैं. श्रीलंका के कुमार संगाकारा के बाद धोनी ये कारनामा करने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

धोनी सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बाद भारत के लिए ये उपलब्धि  हासिल करने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. चेपॉक वनडे में पैट कमिंस के 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही धोनी ने अर्धशतकों का शतक बना डाला.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 64 पर चार विकेट खो दिए थे जब धोनी क्रीज पर आए. धोनी ने एक बार फिर मुश्किल स्थिति में पारी को संभाला, उन्होंने पहले हार्दिक पांड्या के साथ साझेदारी बनाई। 41वें ओवर में पांड्या के आउट होने के बाद धोनी ने भुवनेश्वर कुमार के साथ साझेदारी की.

धोनी की 88 गेंदो में 79 रनों की पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 281 रन बनाए.धोनी ने इस पारी के साथ मोहम्मद अजहरूद्दीन (15,593) को पीछे छोड़ भारत के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi