S M L

टीम इंडिया के अगले साल होने वाले इंग्लैंड दौरे की तारीखों का हुआ ऐलान

अगले साल तीन टी 20 , तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी टीम इंडिया, तीन जुलाई को खेला जाएगा पहला टी20 मुकाबला

FP Staff Updated On: Sep 05, 2017 06:19 PM IST

0
टीम इंडिया के अगले साल होने वाले इंग्लैंड दौरे की तारीखों का हुआ ऐलान

टीम इंडिया के पांच टेस्ट मैचो की सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तारीखों का ऐलान कर दिया है को अगले साल होने वाली घरेलू सीरीज का ऐलान कर दिया. और तारीखे सिर्फ टेस्ट सीरीज ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूरे इंग्लैंड दौरे के लिए तय हो गई हैं. पहले टीम 20 सीरीज होगी, उसके बाद वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज का नंबर आएगा.

इस सीरीज में 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद 6 जुलाई और 8 जुलाई को टी20 मैच होगा. 12 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा. 17 जुलाई को तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. वहीं टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 अगस्त से होगी और ये 11 सितंबर तक चलेगी.

टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड का दौरा सबसे अहम है, क्योंकि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने हर जगह अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इंग्लैंड में उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. खुद कप्तान विराट कोहली भी एक बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड में जूझते नजर आए हैं. इस दौरे पर कोहली का विराट टेस्ट होना तय है.

इंग्लैंड के घरेलू सीजन की शुरुआत मई से होगी, इस दौरान वो पाकिस्तान से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान से पहला टेस्ट 24 मई को होगा और ये मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होगा. इसके बाद 1 जून से दूसरा टेस्ट हेडिंग्ले में खेला जाएगा. पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड की सरजमीं पर कदम रखेगी और वो 5 वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी. 13 जून से शुरू होने वाली वनडे सीरीज 24 जून को खत्म होगी और सीरीज का एकलौता टी20 मैच 27 जून को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi