S M L

भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट: शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के नाम रहा पहला दिन

शिखर धवन और पुजारा ने लगाए शतक

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 05:46 PM IST

0
भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट: शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा के नाम रहा पहला दिन

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 90 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 399 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा (144 रन) और अजिंक्य रहाणे (39 रन) क्रीज पर हैं

धवन ने बनाया करियर बेस्ट स्कोर

शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है. धवन ने अपने 100 रन केवल 110 बॉल पर पूरे किए. श्रीलंका के खिलाफ ये उनकी दूसरी सेंचुरी रही. शिखर धवन का पिछला टेस्ट शतक दो साल पहले गॉल में ही श्रीलंका के खिलाफ आया था. इस दौरान धवन के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला था.

शतक के बाद धवन और भी आक्रामक हो गए. धवन ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 168 गेंदों में 190 रन की तूफानी पारी खेली. जिसमें उन्होंने 31 चौके लगाए. इस मैच से पहले तक उनका बेस्ट स्कोर 187 रन था.

भारत के विकेट्स

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7.3 ओवर में अभिनव मुकुंद (12) के रूप में उसका पहला विकेट गिरा. नुवान प्रदीप की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने उनका कैच लिया. उस वक्त टीम इंडिया का स्कोर 27 रन था. दूसरा विकेट शिखर धवन (190) का रहा. जो 54.1 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला को कैच दे बैठे. शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम के स्कोर में 6 रन और जुड़े थे कि तीसरा विकेट भी गिर गया. चाय के बाद 56.4 ओवर में कप्तान विराट कोहली (3) को नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला ने कैच कर लिया.

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को पहले गेंदबाजी दी हैं. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं जबकि अश्विन अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं.

ये वही मैदान है जहां पिछले दौरे पर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली एंड कंपनी 2015 में गॉल में मिली हार का बदला चुकता करने के लिए बेताब होगी. इस बार टीम इंडिया का मकसद गॉल टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने पर होगी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi