S M L

भारत- श्रीलंका दूसरा टेस्ट: पहले दिन चमकी पुजारा, रहाणे की जोड़ी

पहले दिन पुजारा और रहाणे ने लगाए शतक

FP Staff Updated On: Aug 03, 2017 05:39 PM IST

0
भारत- श्रीलंका दूसरा टेस्ट: पहले दिन चमकी पुजारा, रहाणे की जोड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 90 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 344 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा (128 रन) और अजिंक्य रहाणे (103 रन) क्रीज पर नाबाद हैं.

टेस्ट में 4000 रन पूरा करने के बाद जड़ा शतक

भारतीय टेस्ट टीम की ‘दीवार’ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर के 50वें टेस्ट में अहम मुकाम हासिल कर लिया. पुजारा ने कोलंबो टेस्ट में अपने 34 रन पूरे करते हुए ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए. इतना ही नहीं उन्होंने अपने 50वें टेस्ट में शतक जड़ कर इसे यादगार बना दिया है.

पुजारा के लिए सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने ये उपलब्धि अपने 50वें टेस्ट मैच में हासिल की है. पुजारा से पहले पॉली उमरीगर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावस्कर , कपिल देव, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली भी 50वें टेस्ट में सेन्चुरी लगा चुके हैं.

50 टेस्ट में सबसे ज्यादा औसत का रिकॉर्ड

भारत के जिन बल्लेबाजों ने 50 टेस्ट में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, तो उनमें चेतेश्वर पुजारा का दूसरा सबसे बेहतरीन औसत है. 50वें टेस्ट में सुनील गावस्कर ने 57.52 के औसत से रन बनाए थे. जबकि 50वें टेस्ट में पुजारा का औसत 52.63 है. राहुल द्रविड़ का 50वें टेस्ट के बाद 52.34 और वीरेंद्र सहवाग का 50वें टेस्ट के बाद 51.28 औसत था.

रहाणे ने भी ठोका शतक

पुजारा के अलावा भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाया. ये रहाणे का 9वां टेस्ट शतक है. रहाणे ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके लगाए.

के एल राहुल का लगातार छठा अर्धशतक

के एल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से चल रही अपनी बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखा है. इसी के साथ ही के एल राहुल इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बेंगलुरु टेस्ट से लेकर अब तक 6 पारियों में लगातार 6 अर्धशतक लगा चुके हैं.

भारत के विकेट्स

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 56 के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला झटका लग गया.10.1 ओवर में दिलरुवान परेरा ने शिखर धवन को एलबीडब्लू कर दिया. धवन ने काफी तेज बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 35 रन बनाए.

लंच के बाद भारत का दूसरा विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा. 30.4 ओवर में वे चांडीमल ने उन्हें रनआउट कर दिया.थोड़ी देर बाद तीसरा विकेट विराट कोहली (13) के रूप में गिरा. वे 38.5 ओवर में रंगना हेराथ की बॉल पर एंजेलो मैथ्यूज को कैच दे बैठे. उस वक्त भारत का स्कोर 133 रन था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi