विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चौथे वनडे की हार से डोल गया टीम इंडिया का नंबर वन का सिंहासन

रैंकिंग में इस हार के बाद साउथ अफ्रीका से पीछे हुई टीम इंडिया, अब पांचवां वनडे जीत के फिर हासिल किया जा सकता है नंबर वन का ताज

FP Staff Updated On: Sep 29, 2017 06:41 PM IST

0
चौथे वनडे की हार से डोल गया टीम इंडिया का नंबर वन का सिंहासन

बेंगलुरु वनडे में मिली हार ने ना सिर्फ टीम इंडिया के विजय रथ को रोक दिया बल्कि नंबर वन की पोजीशन को भी खतरे में डाल दिया है. टीम इंडिया को नंबर वन का ताज बरकरार रखने के यह मैच जीतना बेहद ज़रूरी था. इस मुकाबले से पहले उसके 120 रेटिंग अंक थे जबकि दक्षिण अफ्रीका के 119 और ऑस्ट्रेलिया के 114 अंक हैं.

अब जब इस सीरीज के बाद आईसीसी की रैंकिग का ऐलान होगा तब इस हार के बाद भारत का एक अंक कम हो जाएगा. यानी अब भारत और साउथ अफ्रीका दोनों के 119-119 अंक हो जाएंगे. लेकिन दशमलव के बाद के अंकों के आधार पर भारतीय टीम दूसरे नंबर पर चली जाएगी. अब भारत के पास एक अक्टूबर को नागपुर में होने वाला आखिरी वनडे जीतकर दोबारा नंबर वन बनने का मौका मिलेगा.

इससे उसके 120 अंक होंगे, जबकि साउथअफ्रीका के 119, ऐसे में 4-1 से सीरीज़ जीतकर भारत दोबारा नंबर वन पर आ जाएगी. अगर भारत आखिरी मैच भी हार जाता है तो ताज साउथ अफ्रीका के पास ही रहेगा. जबकि भारत 118 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर आ होगा.

साथ आपको यह बी बता दें कि कि बेंगलुरू में मिली जीत विदेशी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के के लिए बेहद खास रही. खास इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की विदेशी धरती पर पिछले 13 वनडे मैचों में ये पहली जीत है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी वनडे नागपुर में एक अक्टूबर को खेला जाना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi