S M L

भारत- इंग्लैंड टी20 सीरीज: इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें

इंग्लैंड के खिलाफ कई भारतीय खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

FP Staff Updated On: Jan 26, 2017 10:29 AM IST

0
भारत- इंग्लैंड टी20 सीरीज: इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 26 जनवरी को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा. तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के साथ टी20 सीरीज के पहले मैच में कुछ ऐसे चेहरे हैं जिन पर सबकी नजर रहेगी. इन खिलाड़ियों को अगर लंबे वक्त तक भारतीय टीम में रहना है तो इन्हे इस सीरीज में हर हाल में शानदार प्रदर्शन करना होगा.

आशीष नेहरा

nehra

इंग्लैंड के खिलाफ एक खिलाड़ी पर चयनकर्ता, कप्तान और फैंस की सबसे ज्यादा नजर होगी तो वो हैं 37 साल के आशीष नेहरा. नेहरा ने चोट से वापसी के बाद प्रभावित नहीं किया है.

नेहरा ने इंग्लिश टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में 6 ओवर में 50 रन लुटाए. ऐसे में नेहरा को टीम में बने रहने के लिए मशक्कत करनी होगी. हालांकि टी20 पिछले साल आईपीएल और टी20 वर्ल्डकप में नेहरा का प्रदर्शन शानदार रहा था. इसी कारण चयनकर्ताओं ने इस बार भी इस वेटरन गेंदबाज पर दांव खेला है.

सुरेश रैना

raina

एक समय था जब सीमित ओवर के मैचों में सुरेश रैना के बिना भारतीय टीम की कल्पना भी नहीं की जाती थी. पिछले साल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में सुरेश रैना बुखार की वजह से नहीं खेल सके. हालांकि रैना ने इस दौरान अभ्यास करना नहीं छोड़ा. पिछले साल सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 में रैना के बल्ले से नाबाद 49 रन निकले, लेकिन उसके बाद से कुछ खास नहीं कर सके.

टीम से करीब नौ महीने बाहर रहने के बाद रैना की वापसी हो रही है. युवराज सिंह के फ़ॉर्म में वापसी के बाद रैना पर प्रदर्शन का दबाव होगा. इसी के साथ वह वनडे टीम में भी अपना दांवा ठोकना चाहेंगे.

लोकेश राहुल

rahul

इंग्लिश टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में नाकाम रहे लोकेश राहुल के लिए अपने आपको साबित करने का इससे अच्छा मौका नहीं होगा. राहुल को भी पता है कि इस समय भारतीय टीम में अपनी जगह बचाने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ रहा है. इसलिए वह यह मौका बर्बाद नहीं करना चाहेंगे. खासकर वनडे सीरीज में फ्लॉप शो के बाद उनके ऊपर खुद को साबित करने का दबाव होगा.

राहुल ने पिछले साल वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी20 मैच में 51 गेंद पर नाबाद 110 रन की पारी खेली.जाहिर है कप्तान विराट कोहली को उनसे एक ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी. परवेज़ रसूल

rasool

परवेज़ रसूल ने भारत के लिए सिर्फ एक वनडे खेला है. हुनर के मामले में वे किसी से कम नहीं हैं लेकिन रसूल को मौके कम मिले.  पिछले साल आईपीएल और फिर रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन की बदौलत रसूल को एक बार फिर टीम इंडिया का टिकट मिला है. ऐसे में वे इस मौके को खोने की गलती नहीं करेंगे. रसूल ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 3 विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया था.

ऋषभ पंत

DHAKA, BANGLADESH - FEBRUARY 09: Rishabh Pant of India bats during the ICC U19 World Cup Semi-Final match between India and Sri Lanka on February 9, 2016 in Dhaka, Bangladesh. (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

इंग्लैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में ऋषभ पंत शानदार लय में दिखे...उन्होंने 36 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली. अपने डेब्यू के लिए इंतजार कर रहे ऋषभ के टेलेंट पर मुहर इंडिया ए के कोच राहुल द्रविड़ भी लगा चुके हैं. अगर ऋषभ को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मौका मिलता है तो उनकी बल्लेबाजी पर सबकी नजर होगी. वहीं ऋषभ भी साबित करना चाहेंगे कि धोनी के उत्ताधिकारी के रूप में वह अब पूरी तरह तैयार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi