विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20, क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

हैदराबाद में खेला जाएगा टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला, 1-1 से बराबरी पर है सीरीज

FP Staff Updated On: Oct 12, 2017 02:47 PM IST

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20, क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कारवां अब अपने आखिरी मुकाम पर पहुंच चुका है. पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज 1-4 से हारने के बाद बाद कंगारू टीम ने टी20 सीरीज में टीम इंडिया को जोरदार टक्कर देते हुए सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है. यानी इस सीरीज की जात का फैसला अब तीसरे और आखिरी मुकाबले से होगा जिसके हैदराबाद में मंच सज चुका है.

ऐसे में निगाहें अब इस बात पर होगी कि सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले में कप्तान कोहली किस प्लेइंग इलेवन के साथ मुकाबले में उतरेंगे. विराट कोहली सामान्यत: टीम के विनिंग कॉम्बिनेश के साथ छेड़-छाड़ नहीं करते हैं इसीलिए पहला टी20 मुकाबला जीतने के बाद उन्होंने दूसरे मुकाबले के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया था. लेकिन दूसरे मुकाबले में हार के बाद अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना लाजिमी नजर आ रहा है.

गुवाहाटी में टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह बल्लेबाजों का कमजोर प्रदर्शन था और खुद कप्तान कोहली ने इस बात को कबूला था. 118 के मामूली स्कोर को गेंदबाज बचाने में नाकाम रहे थे.

ऐसे में बार अगर बल्लेबाजी डिपार्टमेंट की करें तो बस दो जगह ही ऐसी दिख रही हैं जहां बदलाव की गुंजाइश है. रोहित-शिखर की सलामी जोड़ी के साथ तो कप्तान कोहली छेड़-छाड़ नहीं करेंगे और यही स्थिति केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की पोजिशन के साथ है. लिहाजा मनीष पांडे की जगह केएल राहुल को आजमाया जा सकता है.

वहीं बल्लेबाजी क्रम में गहराई लाने के लिए अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी ज सकती है. अक्षर की जगह बनाने के लिए कोहली  चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव को बाहर बिठा सकते हैं. पिछले मुकाबले में हेनरीकेस और हेड ने कुलदीप की जबरदस्त धुनाई करते हुए उनके चार ओवर में 46 रन बना लिए थे . ऐसे में कप्तान कोहली कुलदीप की जगह अक्षर पटेल को जरूर आजमाना चाहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi