S M L

रहाणे-पुजारा के बीच साझेदारी से हमें नुकसान हुआ : स्मिथ

डीआरएस को लेकर अंपायरों का किया बचाव

IANS Updated On: Mar 07, 2017 06:01 PM IST

0
रहाणे-पुजारा के बीच साझेदारी से हमें नुकसान हुआ : स्मिथ

भारत के हाथों दूसरा टेस्ट मैच गंवाने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि भारत की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई साझेदारी हार का सबब बनी. भारत ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया को 75 रनों से हरा दिया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा था. गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (41/6) सहित भारतीय गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथी पारी में 112 रनों पर ही ढेर हो गई.

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, ‘यह एक शानदार टेस्ट मैच था. निश्चित तौर पर खेल धीमा होता गया. हमारी टीम ने जिस तरह इसे खेला, उस पर मुझे गर्व है.’ स्मिथ ने कहा, ‘वास्तव में हमें पुजारा और रहाणे के बीच हुई साझेदारी ने नुकसान पहुंचाया. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की. हम चौथे दिन उतनी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके. चौथे दिन बल्लेबाजी करना काफी कठिन था.’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘पूरे मैच के दौरान तेज गेंदबाजों की गेंदें धीमी और उछाल लेने वाली रहीं. ऑफ स्टम्प के बाहर थोड़ा सा रफ बन गया था, जिसने बल्लेबाजी और मुश्किल कर दी थी. लेकिन टेस्ट मैच के आसान होने की उम्मीद भी नहीं की जाती.’

डीआरएस को लेकर हो रही अंपायरों की आलोचना पर स्मिथ ने अंपायरों का बचाव किया. उन्होंने कहा, ‘इस तरह के विकेट पर अंपायरों को ढेरों निर्णय देने पड़ते हैं. सभी से गलतियां होती हैं. ऐसा नहीं है कि मैं ये कह रहा हूं कि उन्होंने गलतियां कीं.’ भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया पुणे में हुआ पहला टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi