S M L

भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, दूसरा वनडे: श्रेयस अय्यर और बावने ने हारा हुआ मैच कराया टाई

अंकित बावने और श्रेयस अय्यर के बीच 125 रन की साझेदारी

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 02:10 PM IST

0
भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, दूसरा वनडे: श्रेयस अय्यर और बावने ने हारा हुआ मैच कराया टाई

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेला गया बेहद रोमांचक दूसरा वनडे मैच आखिरी ओवर में टाई हो गया. बारिश के कारण मैच को 42 ओवरों का कर दिया गया था. मुकाबले में न्यूजीलैंड ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

कीवी टीम की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और भारत ए के गेंदों के खिलाफ जमकर रन बनाए. फिलिप्स ने 130 गेंदों में  नाबाद 140 रनों की पारी खेली. फिलिप्स ने अपनी पारी में 4 छक्के और 15 चौके लगाए. फिलिप्स का पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ए ने 42 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ए की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम के दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ (15), मयंक अग्रवाल (13) 34 रन के कुल योग पर ही पवेलियन लौट गए. भारत ए के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने इसके बाद श्रीवत्स गोस्वामी (19), विजय शंकर (12) और दीपक हुड्डा (0) के विकेट भी खो दिए. भारत ए की आधी टीम सिर्फ 84 रनों पर पवेलियन लौट चुकी थी.

सिर्फ 84 रनों पर 5 विकेट गिर जाने के बाद भारत ए पर हाल का खतरा मंडराने लगा था और टीम की हार लगभग तय नजर आ रही थी लेकिन ऐसे मुश्किल हालातों में कप्तान श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला और कप्तान का साथ दिया अंकित बावने ने. दोनों ने पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाए.

दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड ए के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी और लगातार गेंदों को बाउंड्री के बाहर भेजा. इस दौरान दोनों ने 125 रनों की पार्टनरशिप भी की. अय्यर ने अपनी पारी में 73 गेंदों का सामना किया और 90 रन ठोके. अय्यर के बल्ले से 5 छक्के और 7 चौके निकले.

हालांकि अय्यर के आउट होने के बाद फिस से भारत की पारी लड़खड़ा गई लेकिन बावने ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर भारत ए को मैच में बनाए रखा.

आखिरी ओवर में भारत ए को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे लेकिन भारत ए के बल्लेबाज 10 रन ही बना सके और मुकाबला टाई हो गया. बावने ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली. बावने ने अपनी पारी में 2 छक्के और 7 चौके लगाए. दोनों के बीच पहला वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi